अखिल भारतीय बीएसएनएल टेबल टेनिस चैम्पियनशिप प्रारंभ

पुनः संशोधित बुधवार, 3 जनवरी 2018 (20:53 IST)
इन्दौर। स्थानीय में 17वीं भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की अखिल भारतीय टेबल टेनिस चैम्पियनशिप का रंगारंग शुभारंभ बीएसएनएल के (मध्यप्रदेश परिमंडल, भोपाल) के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ।

इन्दौर के सुरेश बाबू प्रजापति ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि पाण्डेय ने बीएसएफ के बैण्ड की धुन पर दीप-प्रज्ज्‍वलन के पश्चात फ्लेग होस्टिंग के साथ शांति के संदेश के रूप में गुब्बारे उड़ाकर स्पर्धा का शुभारंभ किया। श्रीमती सपना केकरे ने श्रीगणेश तथा सरस्वती वंदना की सुमधुर प्रस्तुति दी।

विशेष
अतिथि के रूप में मध्यप्रदेश टेबल टेनिस संगठन के आजीवन अध्यक्ष पद्मश्री अभय छजलानी, श्रीमती तृप्ति महाजन (सचिव मराठी सोशल ग्रुप), श्रीमती अर्चना पाण्डेय, तथा पीजीएम (एचआर) भोपाल एके मुकाती उपस्थित थे। प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत सुरेश बाबू प्रजापति, प्रधान महाप्रबंधक, एमआर रावत, प्रधान महाप्रबंधक झोनल इंदौर, एवी पराते, उप महाप्रबंधक (वित्त), डीके जैन, उप महाप्रबंधक (ट्रांसमिशन), केके सूर्यवंशी, संयुक्त महाप्रबंधक (एचआर) परिमंडल कार्यालय, भोपाल, एमडब्ल्यू सोनकुसरे, अतिरिक्त महाप्रबंधक (सीएफए) एके जैन, मंडल अभियंता ने किया।

इस अवसर पर स्पर्धा के मुख्य निर्णायक पीएम सुब्रहमण्यम, आब्जर्वर, संदीप भावसार, उप महाप्रबंधक (आरएम) विशेष रूप से उपस्थित थे। मध्यप्रदेश टीम के कप्तान योगेन्द्र सिंह चौहान, मुख्य लेखा अधिकारी ने खिलाडियों को खेलभावना की शपथ दिलवाई। कार्यक्रम का संचालन अशोक दशोरा ने किया, जबकि आभार माना पंकज उपाध्याय संयुक्त महाप्रबंधक ने माना। अतिथियों को स्मृति चिन्ह सुरेश बाबू ने भेंट किए।

आज से प्रारंभ हुई इस स्पर्धा के टीम चैम्पियनशिप के परिणाम इस प्रकार रहे :
मेजबान मप्र महिला टीम का दबदबा : महिलाओं की टीम स्पर्धा राउण्ड रॉबिन लीग पद्धति से खेली गई, जिसमें मेजबान मप्र की टीम ने सभी को चौंकाते हुए शानदार प्रदर्शन किया एवं अपना पदक पक्का कर लिया। सबसे पहले मप्र ने सशक्त गुजरात को तथा पंजाब को 3-1 के समान अंतर से‍ शिकस्त देते हुए पदक पक्का कर लिया। उसे अब अपने अंतिम लीग मैच में महाराष्ट्र की टीम से स्वर्ण पदक के लिए टक्कर लेनी है।

इसके पूर्व खेले गए अन्य मैचों में पंजाब ने महाराष्ट्र को 3-1 से तथा गुजरात ने महाराष्ट्र को 3-1 से शिकस्त दी। मप्र के लिए शिखा महाडिक ने अपने सभी मैच जीतकर मप्र का दावा बेहद मजबूती से प्रस्तुत किया। साधना सिंह तथा हेमलता राधाकृष्णन ने शिखा का उम्दा साथ निभाया। पुरुष वर्ग में भी मेजबान मप्र की टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए राजस्थान तथा आन्ध्रप्रदेश को एकतरफा मुकाबले में 3-0 के समान अंतर से शिकस्त देकर अपना पदकीय दावा प्रस्तुत किया।

अन्य मुकाबलों में हिमाचल प्रदेश ने नार्थ-ईस्ट 2 को 3-1, महाराष्ट्र ने एनटीआर दिल्ली को 3-1, आन्ध्रप्रदेश ने राजस्थान को 3-1, असम ने छत्तीसगढ़ को 3-1, गुजरात ने नार्थ-ईस्ट को 3-0, पश्चिम बंगाल ने एनटीआर दिल्ली को 3-0, छत्तीसगढ़ ने पंजाब को 3-0, गुजरात ने हिमाचल को 3-0, पश्चिम बंगाल ने महाराष्ट्र को 3-0 से शिकस्त देकर अपने समूह मैचों में उम्दा प्रदर्शन किया।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :