क्या सोचकर रखा गया इनका नाम ?

पुनः संशोधित मंगलवार, 14 नवंबर 2017 (16:39 IST)
नई दिल्ली। कहा तो जाता है कि नाम में क्या रखा है लेकिन आदमी का नाम उसके लिए जीवन भर के लिए पहचान होती है। पर हमारे देश में ऐसे ऐसे नाम वाले लोग हैं कि इनके अजीबोगरीब नाम पढ़कर आपको हंसी आएगी। संभव है कि इसी बात के साथ आप यह भी सोचने लगें कि ‍आखिर किसने और क्यों उनका नाम इस तरह का रखा?   
 
लेकिन अपनी लाइफ में हम कई ऐसे लोगों से भी मिलते हैं, जिनके नाम काफी अजीब होते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे भारतीयों के नाम बताने जा रहे हैं, जिन्हें सुनकर आपकी हंसी छूट जाएगी। इतना ही नहीं, सोशल साइट्स पर इन दिनों अजीबोगरीब नामों वाले भारतीय पॉपुलर हो रहे हैं। गांवों में बच्चों के नाम किलोग्राम, से लेकर कलेक्टर, पटवारी, दारोगा तक पाए जाते हैं। 
 
कई  नाम इतने विचित्र होते हैं कि आप सोच भी नहीं सकते। कुछ समय पहले चुनाव में खड़ी हुई इस महिला का नाम ही पढ़ लीजिए। इनका नाम है सेक्सी देवी। अब बताइए, आज से पहले आपने ऐसा नाम सुना था क्या? सोशल साइट्स पर लोग इन मजेदार नामों वाले शख्स के बारे में काफी बातें कर रहे हैं। सिर्फ अपने अजीबोगरीब नाम के कारण ये लोग मशहूर हो गए हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :