शरीर में घुसकर कीड़ा खा गया मांस

पुनः संशोधित मंगलवार, 14 नवंबर 2017 (16:54 IST)

ग्रीनवुड, इंडियानापोलिस। इक्यावन वर्षीय एक रात जब टीवी देख रहे थे तभी उन्हें खून की उलटी आई। इसके बाद उन्हें उल्टियां आने लगीं तब उन्होंने महसूस किया कि उनके शरीर में कोई न कोई बहुत बड़ी गड़बड़ हो गई। जब उन्होंने गौर से देखा तो उनके पैर पर लाल रंग का एक निशान था। जब वह अपनी पत्नी के साथ अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टर ने जो बताया उसे सुनकर उसके होश ही उड़ गए।
डॉक्टर ने बताया कि वह (Necrotizing Fasciitis) नाम की बीमारी से पीड़ित है। यह एक तरह का खतरनाक इंफेक्शन है जिसके बढ़ने पर कोई भी शख्स अपना अंग भी खो सकता है और संभव है कि उनकी मौत तक हो सकती थी। उन्होंने बताया कि ऐसा शरीर में
एक कीड़े के घुसने की वजह से ऐसा होता है जो‍क‍ि शरीर में घुसकर मांस खाता है।
बरहाल, डॉक्टरों ने ट्रेसी के पैर में उस हिस्से को काटकर बाहर निकाल दिया है। इस ऑपरेशन के बाद उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा और अब उनके पैर में उस जगह एक गेंद के आकार का छेद हो गया है। उन्हें याद आया कि जब आग बुझाने के लिए वे एक बहुत ही गंदे घर में गए थे, उसी समय यह कीड़ा उनके शरीर में प्रवेश कर गया था।

अगले ही दिन उनकी बीमारी बढ़ती गई और शरीर के लाल रंग के हिस्से से मांस गायब होने लगा तब जाकर ट्रैसी रम्बल ने अस्पताल में डॉक्टर की सेवाएं ली थीं। मेलऑनलाइन के लिए निकोलस बूथ ने लिखा कि ग्रीनवुड, इंडियानापोलीस के ट्रैसी का पैर काटने की नौबत नहीं आई थी क्योंकि कीड़े ने उनकी मांस पेशियों को खोखला कर दिया था। पूरे छह माह अस्पताल और घर पर बिताने के बाद वह फिर अपने काम पर वापस जा सके।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :