‘दंगल की ‘गीता’ने बोर्ड परीक्षा में दिखाया कमाल

सुरेश डुग्गर| Last Updated: शनिवार, 14 जनवरी 2017 (19:45 IST)
जम्मू। घाटी में सबसे लंबे हिंसा चक्र से इतर कश्मीर की बेटी का सितारा तालीम से लेकर रूपहले पर्दे पर चमका है। श्रीनगर के पुराने शहर की रहने वाली ने बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा कारोबार करने वाली में गीता फोगाट के किरदार में अपनी अदाकारी के जादू से सबका दिल जीता।
अब दसवीं बोर्ड परीक्षा में 92 फीसदी अंक लेकर कश्मीर की बेटियों का जलवा दिखाया है। यह और भी दीगर है कि जायरा के हुनर ने घाटी में खासकर युवाओं के लिए सबसे मुश्किल दौर में अपना लोहा मनवाया है। इससे पहले आठ साल की तजामुल इस्लाम ने पहली सब जूनियर वर्ल्ड किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में 90 देशों की प्रतिस्पर्धा में गोल्ड जीतकर सुर्खियां बटोरीं थीं।
 
वीरवार को ही कश्मीर संभाग की दसवीं बोर्ड की परीक्षाओं के नतीजे घोषित किए गए। आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद अलगाववादियों से लेकर सियासी दबाव और हिंसा की वारदातों के बीच परीक्षाओं का आयोजन भी मुश्किल था। आखिरकार परीक्षा हुई तो 99 फीसदी बच्चों ने इम्तिहान दिया। इन्हीं में शामिल जायरा वसीम परीक्षाओं के दिनों में भी दंगल फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थी। जैसे-तैसे समय निकालकर तैयारी की और नतीजों में 92 फीसदी अंकों के साथ ए ग्रेड हासिल कर लिया। 
 
सेंट पॉल्स इंटरनेशनल अकेडमी की छात्रा सोलह वर्षीय जायरा वसीम कहती है कि 92 फीसदी अंक आने से पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है। उल्लेखनीय है कि कश्मीर संभाग के दसवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे 83 फीसदी रहे, जिसमें लड़कों ने 84.61 और लड़कियों ने 81.45 फीसदी अंक हासिल किए। photo 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :