वसुंधरा की चुनावी चाल, राजस्‍थान में केवल 95 रुपए में मिलेगा मोबाइल फोन

Last Updated: शनिवार, 15 सितम्बर 2018 (16:32 IST)
राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए राज्‍य सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसके लिए सरकार ने जियो के साथ मिलकर तैयार किया है। जिसके अनुसार भामाशाह कार्ड धारकों को जल्दी ही केवल उपलब्ध कराया जाएगा।

खबरों के मुताबिक, राज्‍य में चुनाव से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए सरकार केवल 95 रुपए में नए मोबाइल फोन की सौगात देने जा रही है। इसके लिए सरकार ने जियो के साथ मिलकर जियो भामाशाह प्रोग्राम तैयार किया है।

योजना के तहत कंपनी की ओर से कैंप, जियो स्टोर और रिटेलर्स के माध्यम से मोबाइल का वितरण किया जाएगा। इसके लिए उपभोक्ता को मोबाइल के लिए 1095 रुपए देने होंगे। इसके साथ भामाशाह कार्ड भी देना होगा। बाद में आप अपने आधार नंबर के जरिए इस सिम को एक्टिवेट कर सकते हैं। इस तरह फोन के साथ 95 रुपए का टैरिफ प्लान मिल जाएगा, जिसमें कॉलिंग के अलावा यूजर्स को 126 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा, साथ ही एसएमएस बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे। प्‍लान की वैधता 6 महीने की रहेगी।

सॉफ्टवेयर में भामाशाह कार्ड का नंबर डालने के बाद उपभोक्ता के भामाशाह से लिंक बैंक खाते में सरकार 500 रुपए की सब्सिडी देगी। इसके अलावा 500 रुपए का बैलेंस मोबाइल के वॉलेट में मिलेगा। इस बैलेंस को पेटीएम या अन्य किसी रिचार्ज सेवा में ट्रांसफर किया जा सकेगा।

योजना के तहत 500 रुपए का बैलेंस जो ई-वॉलेट में मिलेगा, उसके लिए शर्त रखी गई है। यह बैलेंस भामाशाह ऐेप डाउनलोड करने की स्थिति में ही उपभोक्ता को दिया जाएगा। दरअसल ऐप में सरकार की तमाम लाभकारी योजनाओं का जिक्र है। यह योजना केवल जियो फोन के लिए ही वैध है।


और भी पढ़ें :