Widgets Magazine

पाक हाईकमिश्नर की शर्मनाक हरकत से किरकिरी, इमरान सरकार भी नाराज

Last Updated: शनिवार, 15 सितम्बर 2018 (16:46 IST)
ब्रिटेन में पाकिस्तान के उच्चायुक्त एक अवॉर्ड शो में अपनी हरकतों को लेकर से सुर्खियों में हैं। इस शो का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पाकिस्तान के ने उन्हें तलब किया है। वीडियो को देखकर लोगों का कहना कि साहिबजादा अहमद खान नशे में धुत थे। इस कारण वे ठीक तरह से बोल नहीं पा रहे थे। इमरान सरकार ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की है।

दरअसल, यह वीडियो लंदन में 9 सितंबर को हुए अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान प्रेस्टिज अवॉर्ड्स (आईपीपीए) का है। करीब 4 मिनट के इस वीडियो में उच्चायुक्त स्टेज पर मेहमानों का स्वागत कर रहे हैं। पाकिस्तान के एक फिल्म स्टार का नाम लेते समय उनकी जुबान लड़खड़ा जाती है। इसमें मंच पर खड़े होकर उच्चायुक्त पूछ रहे हैं- 'फ़रहान को बुला लूं? पाकिस्तानी राजदूत महविश को बुला लूं? जोर से तालियां बजाइए।' स्टेज पर मौजूद एक्टर जावेद शेख से उच्चायुक्त ने यह भी पूछा कि वे क्या डाइट लेते हैं?
पाकिस्तानी उच्चायुक्त के इस व्यवहार पर इमरान सरकार ने भी नाराजगी व्यक्त की है। सोशल मीडिया पर लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। इस वीडियो के चलते अंतरराष्ट्रीय मंच पर हुई किरकिरी के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज जारी किया। प्रेस रिलीज में लंदन में पाकिस्तानी उच्चायुक्त साहिबजादा अहमद खान को विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने तलब किया है। उनसे लिखित में स्पष्टीकरण भी गया है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :