दीपावली पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरिजा मे ने दिया यह संदेश...

लंदन| Last Updated: गुरुवार, 19 अक्टूबर 2017 (18:45 IST)
लंदन। प्रधानमंत्री टेरिजा मे ने दीपावली के मौके पर आज ब्रिटिश समाज में योगदान के लिए भारतीयों का आभार जताया और उन्हें ब्रिटेन की महानता का जीता-जागता उदाहरण बताया।
प्रधानमंत्री ने अपने दिवाली संदेश में कहा कि रोशनी का पर्व बुराई पर अच्छाई की, निराशा पर आशा की और अंधेरे पर प्रकाश की जीत का संदेश देता है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (डाउनिंग स्ट्रीट) द्वारा जारी किए गए एक संदेश में कहा गया कि प्रधानमंत्री के तौर पर मैं इस मौके का इस्तेमाल ब्रिटेन के तमाम क्षेत्रों में आपके विशाल योगदान के लिए आपको पूरे देश की तरफ से विशेष धन्यवाद देने के लिए करना चाहती हूं।
टेरिजा ने कहा, 'हमारे एनएचएस (नेशनल हेल्थ सर्विस) में सेवारत डॉक्टरों एवं नर्सों से लेकर हमारे सशस्त्रों बलों में सेवारत सैनिकों, नाविकों एवं वायुसेना कर्मियों, हमारे समुदायों में नौकरियों का सृजन कर रहे उद्यमियों, हमें प्रेरित कर रहे एवं हमारा मनोरंजन कर रहे कला एवं संस्कृतियों के सितारों तक, ब्रिटेन का भारतीय समुदाय एक शानदार उदाहरण है जो दिखाता है कि हमारा देश किस तरह महान है।

उन्होंने कहा कि वह उत्सव के मूल्यों एवं स्वतंत्रता का जश्न मनाने में शामिल होंगी और इसके साथ ‘शुभ दिवाली’ कहते हुए अपना संदेश पूरा किया। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :