बप्पी लाहिरी का नया धार्मिक एलबम एलए में रिलीज

Last Updated: शुक्रवार, 6 अक्टूबर 2017 (14:52 IST)
 
लास एंजिलिस। बालीवुड फिल्मों के प्रसिद्ध गायक-कंपोजर बप्पी लाहिरी ने यहां अपना एक धार्मिक एलबम 'डिवाइन पावर' जारी किया। वे अभी भी इंडस्ट्री में एक ताकत माने जाते हैं। इस विश्वविख्‍यात संगीतकार को बॉलीवुड में 'बप्पी दा' के नाम से जाना जाता है। उन्होंने इंडिया-वेस्ट के साथ बातचीत में कहा कि वे अपने जीवन दीर्घकालिक सपना पूरा कर रहे हैं।  
> बातचीत में उन्होंने बताया कि ' वे अब तक करीब 660 फिल्में कर चुके हैं और 'डैडी' उनकी अंतिम फिल्म थी जबकि इससे पहले वे 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' और 'इंदू सरकार' कर चुके हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं अपने करियर में इतनी हिट फिल्में दे चुका हूं कि मुझे संतोष केवल 'डिवाइन पॉवर' से मिला'।' 
 
उनका कहना था कि 'डिवाइन पॉवर' एक नया धार्मिक एलबम है जोकि उन्होंने 28 सितंबर को बेवरली हिल्स, कैलिफोर्निया के गिब्सन गिटार सेंटर में जारी किया गया था। लाहिरी कहते हैं कि यह एलबम  करुणा, स्नेहशीलता और प्यार के हिंदू देवता भगवान श्रीकृष्ण को समर्पित है।   
 
संगीतकार का कहना था कि वे एक लम्बे समय से भगवान कृष्ण की सेवा में कुछ ऐसा करना चाह रहे थे और 'डिवाइन पॉवर' मेरा ड्रीम प्रोजक्ट रहा है। यह नए जमाने का एलबम है और इसके सारे गाने मैंने खुद ही गाए हैं। 
 
एलबम को लाहिरी और उनके संगीतकार बेटे बप्पा लाहिरी ने बनाया है और भारतीय गीतकारों का भी योगदान रहा है। इसमें महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस की पत्नी अमृता फड़नवीस ने भी भजन गाया है। अपने आप में एक प्रसिद्ध संगीतकार लाहिरी ने लॉस एंजिलिस, कैलिफोर्निया में पांच नवंबर को हरे कृष्ण कल्चरल सोसायटी के लिए धर्मार्थ संगीत समारोह करेंगे। उनका यह भी कहना है कि वे भगवान कृष्ण के आजीवन भक्त रहे हैं।  
 
विदित हो कि वे अपने गले में सोने का एक हार भी पहनते हैं जोकि उनकी मां ने उन्हें तब दिया था जब उन्होंने सुपर हिट फिल्म 'जख्‍मी' का संगीत दिया था। में लाहिरी ने अपनी मधुर और कर्णप्रिय आवाज में संगीतप्रेमियों को मंत्रमुग्ध करने वाला तोहफा दिया। उन्होंने भक्ति गीतों को इस तरह से गाया है कि सुनने वाले का दिमाग अंदरूनी शांति महसूस करने लगता है। एलबम के शीर्षकों में 'कृष्ण चेतना', 'श्रीकृष्ण भजन,' 'गोपाल गोविंदा' और 'ईश्वरीय शक्ति' या डिवाइन पॉवर शामिल हैं।  
 
डिज्नी की एक एमीमेटेड फिल्म 'मोएना' के लिए हाल ही में एक गाना 'शोना' भी गाया और उन्होंने हॉलीवुड की फिल्म 'द किंग्समैन: द गोल्डन सर्कल' के हिंदी संस्करण में एल्टन जॉन के हिस्से को गाया है। इंडिया- वेस्ट से बात करते हुए लाहिरी ने कहा, 'यह मेरा सौभाग्य रहा है कि मैं एल्टन जॉन का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं और इस कारण से भी यह आश्चर्यजनक बात है।' 
 
उन्होंने कहा कि 'भगवान की कृपा से आज के रिमिक्स का मेरा प्रत्येक गाना सुपर हिट साबित हुआ है। लोग आज भी मेरी पुरानी रचनाओं को पसंद करते हैं जिन्हें मैंने करीब 25 वर्ष पहले बनाया था। लोग आज भी बप्पी दा की आवाज और संगीत को पसंद करते हैं और मैं उनका शुक्रगुजार हूं।' उनका यह भी कहना था कि पब्लिक ही मेरा ईश्वर है और जब तक लोग चाहेंगे मैं अपना काम करता रहूंगा।  डिवाइन पावर बिक्री के लिए आईट्यून्स और प्लेनेट एलए रिकार्ड्‍स पर उपलब्ध होगा।  

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :