'पैडमैन' पर चर्चा से रुढ़िवाद टूट रहा है : ट्विंकल खन्ना

पुनः संशोधित बुधवार, 7 फ़रवरी 2018 (23:12 IST)
नई दिल्ली। ट्विंकल खन्ना ने बुधवार को कहा कि की फिल्म 'पैडमैन' तमाम मिथकों और को तोड़ रही है। यहां आज फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद निर्माता ट्विंकल खन्ना ने कहा कि इस फिल्म पर इतनी बात हो रही है, जिससे रुढ़िवाद टूट रहा हैं। उन्हें लगता है एक संदेश अगर मनोरंजक ढंग से दिया जाए तो वह ज्यादा प्रभावी होता है।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में केवल लड़कियों से ही नहीं बल्कि लड़कों से भी बात करनी चाहिए। यह एक सामान्य जैविक प्रक्रिया है जिस पर बात करने से किसी तरह का गुरेज नहीं होना चाहिए। फिल्म के निर्देशक आर बाल्की ने कहा कि ऐसा नहीं है कि लोग बात नहीं करना चाहते बल्कि वह इसकी शुरुआत चाहते हैं। यह समस्या किसी गांव तक सीमित नहीं है बल्कि शहरों में रहने वाली भी बड़ी आबादी इन चुनौतियों का सामना करती है।

उन्होंने कहा कि फिल्म के संदेश को सब तक पहुंचाने के लिए इसे गांव-गांव प्रदर्शित किया जाएगा और कोशिश की जाएगी कि सभी क्षेत्रीय भाषाओं में यह फिल्म उपलब्ध कराई जाए।

इस मौके पर मौजूद केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि इस संबंध में कुछ मंत्रालय मिलकर नीति आयोग से बात कर रहे हैं और ऐसी नीति लाने पर विचार कर रहे हैं जिसमें स्कूलों और गैर सरकारी संगठन को पैड उपलब्ध कराने के बारे में निर्णय लिया जाएगा।

फिल्म की प्रेरणा अरुनाचलम मुरुगनाथम ने कहा कि फिल्म उनकी कहानी के काफी करीब है, इसमें थोड़ी-बहुत बातें काल्पनिक भी हैं। निर्माताओं ने नौ महीने अथक प्रयास किया और उनके वादे के चलते वह इसके लिए राजी हो गए। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :