'पैडमैन' इसलिए खास है अक्षय कुमार के लिए

की अगली फिल्म 'पैडमैन' जल्द ही बड़े परदे पर रिलीज़ होने वाली है। हाल ही में फिल्म के लीड एक्टर्स के लुक सोशल मीडिया पर जारी किए गए। अक्षय कुमार, और राधिका आप्टे स्टारर इस फिल्म में अक्षय की पत्नी-एक्ट्रेस-लेखक ट्विंकल खन्ना भी शामिल हैं। ट्विंकल और अक्षय फिल्म में एक साथ तो हैं लेकिन अलग-अलग कामों के लिए। अक्षय फिल्म के लीड एक्टर हैं, वहीं ट्विंकल फिल्म की प्रोड्यूसर हैं।

'पैडमैन' सामाजिक कार्यकर्ता अरुणाचलम मुरुगनंतम के जीवन से प्रेरित है, जो गांव में महिलाओं के लिए बनाने का काम करते थे। यह ऐसा विषय है जो आज तक हिंदी सिनेमा में नहीं दिखाया गया। अक्षय का मानना है कि यह बोल्ड होने के बारे में नहीं है, बल्कि पाबंदियों को तोड़ने के लिए है। अक्षय ने फिल्म में काम करने से पहले ही सारी बातें सीखीं।
अक्षय अपने दर्शकों को हंसाने में विश्वास रखते हैं, लेकिन एक एक्टर के रुप में वे लोगों को नई सोच देने में भी भूमिका निभाते हैं। अक्षय ने इस फिल्म में ज़्यादा जिम्मेदारी महसूस किए गए क्योंकि इसके पीछे उनकी पत्नी ट्विंकल भी हैं।

ट्विंकल का कहना है कि इस विषय पर फिल्म बनना बेहद ज़रुरी था, क्योंकि इस विषय पर बातचीत शुरू करने का यह एकमात्र तरीका है। ट्विंकल को अपनी किताब के लिए रिसर्च कर रही थी और उसी दौरान उन्हें अरुणाचलम मुरुगनंतम की कहानी मिली।
ट्विंकल ने अपनी किताब पर काम करना रोक दिया और तुरंत द सैनेटरी मैन पर काम करना शुरू किया। पहले उन्होंने इस पर शॉर्ट फिल्म बनाने की सोची लेकिन अक्षय और निर्देशक आर बाल्कि ने इसे फिल्म का फॉर्मेट देना चाहा।

'पैडमैन' ट्विंकल का पहला प्रोडक्शन है और इसके बारे में काफी उत्साहित हैं। फिल्म में अक्षय-ट्विंकल पहली बार काम कर रहे हैं, कहानी लीक से हटकर है और ट्विंकल का यह पहला प्रोडक्शन है। दर्शकों और अक्षय-ट्विंकल के फैंस को फिल्म का इंतज़ार है। 26 जनवरी, 2018 को रिलीज़ होने वाली है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :