सैनेट्री नैपकिन अब मिलेगा ढाई रुपए में...

पुनः संशोधित गुरुवार, 8 मार्च 2018 (23:00 IST)
नई दिल्ली। सरकार ने महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए के तहत ऑक्सी- बायोडिग्रेडेबल सैनेट्री नैपकिन जन औषधि केन्द्रों के माध्यम से मात्र ढाई रुपए में उपलब्ध कराने की घोषणा की है।

रसायन एवं उर्वरक मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सैनेट्री नैपकिन 'सुविधा' जारी करते हुए यहां कहा कि चार सैनेट्री नैपकिन का एक सेट दस रुपए में उपलब्ध कराया जाएगा। सरकार इसे गरीब महिलाओं को कम कीमत में आसानी से उपलब्ध कराना चाहती है। देश में सभी 3200 जन औषधि केन्द्रों के माध्यम से ये सैनेट्री नैपकिन 28 मई से पहले उपलब्ध कराए जाएंगे।

कुमार ने कहा कि सस्ते दर पर इस सुविधा को उपलब्ध कराने का उद्देश्य मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्र में सभी महिलाओं को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना है। अभी तक देश में बायो डिग्रेडेबल सैनेट्री नैपकिन उपलब्ध नहीं हैं। बाजार में जो सैनेट्री नैपकिन उपलब्ध हैं, उनके चार नैपकिन के एक सेट का औसत मूल्य 32 रुपए है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :