अब रेलवे के 'अंडरकवर जासूस' करेंगे गड़बड़ियों की जांच....

पुनः संशोधित शुक्रवार, 15 जून 2018 (11:19 IST)
रेलवे ने रेल यात्रियों को यात्रा के दौरान हो रही परेशानियों से निजात दिलाने के लिए तैनात करने की योजना बना रहा है। यह जासूस सामान्य कपड़ों में रहेंगे और ट्रेन तथा रेलवे स्टेशन पर खाने की गुणवत्ता, स्टाफ के व्यवहार तथा वहां मिल रही सुविधाओं पर नजर रखेंगे।
बताया जा रहा है कि सामान्य यात्रियों की तरह दिखने वाले यह अंडरकवर जासूस गुप्त रूप से अपना फिडबैक विभाग के आला अधिकारियों तक पहुंचाएंगे। वह इस बात ध्यान रखेंगे की खाने की क्वालिटी कैसी है। साथ ही इनका ध्यान स्टाफ के व्यवहार पर भी होगा।

रेलयात्रा के दौरान यात्रियों की ओर से लगातार आ रही असुविधाओं संबंधी शिकायतों से खासा परेशान है और यात्रा को आसान और सुविधाजनक बनाने लिए कई प्रयास कर रहा है। अंडरकवर एजेंटों की तैनाती का फैसला भी इन्हीं में से एक हैं।

खाने की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठने के बाद रेलवे ने यात्रियों के लिए खाने का ऑर्डर देने से पहले ट्रेन में बन रहे खाने की लाइव स्ट्रीमिंग दिखाने की सुविधा देने का भी फैसला किया है। इसका मकसद उन रसोइयों पर नकेल कसना है जो साफ सफाई का ध्यान रखे बिना खाना बनाते हैं और यात्रियों को देते हैं।


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :