सर्वे में खुलासा, मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बन सकती है कांग्रेस की सरकार

Last Updated: मंगलवार, 14 अगस्त 2018 (09:12 IST)
2019
से पहले तीन बड़े राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्‍थान, छत्तीसगढ़ में भी विधानसभा चुनाव होना हैं। इन तीनों राज्यों में भाजपा की सरकार है। एबीपी न्यूज- सी वोटर के सर्वे के मुताबिक इन तीनों राज्यों में अपनी सरकार बना सकती है। एबीपी न्यूज -सी वोटर सर्वे के मुताबिक तीनों राज्यों में कांग्रेस के बहुमत की सरकार बनने की संभावनाएं हैं। सर्वे के मुताबिक इन राज्यों में भले ही कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है, लेकिन केंद्र में लोग दोबारा नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं।

एबीपी न्यूज- सी वोटर सर्वे के मुताबिक मध्यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर हो सकती है। सर्वे के अनुसार मध्यप्रदेश में कांग्रेस की बहुमत के साथ सरकार बन सकती है। सर्वे में कांग्रेस को 117 तो भाजपा को 106 सीटें मिल सकती हैं, जबकि अन्य के हिस्से में 7 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। 2013 के परिणामों के आधार पर देखें तो भाजपा को 59 सीटों का नुकसान हो रहा है। हालांकि सर्वे में मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद बने हुए हैं।

सर्वे के मुताबिक, राजस्थान में कांग्रेस को 130, भाजपा को 57 और अन्य को 13 सीटें मिलने की संभावना है, वहीं छत्तीसगढ़ में भाजपा को 33, कांग्रेस को 54 और अन्य को 3 सीटें मिल सकती हैं। यह सर्वे तीनों राज्यों में एबीपी
न्यूज-सी वोटर ने 1 जून से 10 अगस्त के बीच 65 लोकसभा सीटों पर 27968 लोगों से बातचीत के आधार पर तैयार किया है।


और भी पढ़ें :