ममता के गढ़ में गरजेंगे अमित शाह, करेंगे 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद

पुनः संशोधित शनिवार, 11 अगस्त 2018 (11:38 IST)
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। अमित शाह कोलकाता के मेयो रोड में जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह के दौरे से जहां एक तरफ भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश देखने को मिल रहा है तो दूसरी तरफ टीएमसी कार्यकर्ता कथित तौर पर इस रैली का विरोध कर रहे हैं। माना जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा इस रैली से अपना चुनावी प्रचार का शंखनाद कर सकती है।

अमित शाह की रैली से पहले शुक्रवार को कोलकाता की मेयो रोड पर 'बंगाल-विरोधी बीजेपी वापस जाओ' के पोस्टर देखने को मिले। उधर कुछ अज्ञात लोगों ने नयाबसात इलाके में शुक्रवार देर रात एक बस पर हमला कर दिया। इस बस में अमित शाह की रैली में जाने वाले कार्यकर्ता शामिल थे। हालांकि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। चंद्रकोणा में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस को जांच में लगा दिया गया है।

अमित शाह के मंच को सजाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने रांची से स्‍पेशल कारीगर बुलाए हैं। पंडाल बनाने के लिए रांची के कारीगर काफी मशहूर हैं। सूत्रों के अनुसार, अमित शाह के मंच के लिए जोरदार तैयारियां की गई हैं, क्योंकि पिछली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा के दौरान मंच गिरने के बाद पार्टी ने सबक लिया है और वह नहीं चाहती कि शाह के कार्यक्रम में किसी तरह की गलती हो। प्रधानमंत्री की पश्चिम बंगाल में जनसभा के दौरान पंडाल गिर जाने से काफी नुकसान हुआ था।


और भी पढ़ें :