सवर्ण आंदोलन का समर्थन कर रहे कथाकार देवकीनंदन ठाकुर को हिरासत में लिया

लखनऊ| पुनः संशोधित मंगलवार, 11 सितम्बर 2018 (18:05 IST)
लखनऊ। SC-ST एक्ट के खिलाफ का समर्थन कर रहे कथाकार को मंगलवार शाम उस समय हिरासत में ले लिया गया जब वे प्रेस वार्ता कर रहे थे। हालांकि बाद में उन्हें मुचलके पर छोड़ दिया गया।

जानकारी के अनुसार ठाकुर को आगरा के कमलानगर स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया गया था। एएसपी हरिपर्वत ने बताया कि ठाकुर पर धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है। उन्हें खंदौली में सभा करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

ठाकुर ने अपनी गिरफ्तारी को लोकतंत्र की हत्या निरूपित किया है। उन्होंने कहा कि प्रेस को पूछना चाहिए कि उन्हें क्यों हिरासत में लिया गया। गौरतलब है कि ठाकुर की आगरा के खंदौली में सभा प्रस्तावित थी, लेकिन प्रशासन द्वारा इसकी अनुमति नहीं दी गई। सभा की अनुमति न मिलने पर उन्होंने होटल में प्रेसवार्ता आयोजित की थी। इसी दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
प्रशासन को थी बवाल की आशंका : बताया जा रहा है कि प्रशासन ने खंदौली में एससीएसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ होने वाली ठाकुर की जनसभा में बवाल की आशंका थी। इससे पूर्व खंदौली के सेमरा गांव में रविवार को महापंचायत के आयोजन को लेकर पुलिस और आयोजकों में नोक-झोंक हुई थी। बवाल की आशंका के चलते ही प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लगा दी।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :