मैं न भागा हूं, न भागूंगा, मेरे खिलाफ साजिश हुई है-दाती महाराज

पुनः संशोधित गुरुवार, 14 जून 2018 (14:08 IST)
नई दिल्ली। का आरोप झेल रहे शनि उपासक ने कहा कि मेरे खिलाफ की गई है। मैं न तो भागा हूं और न ही भागूंगा। जल्द ही पुलिस के सामने पेश हो जाऊंगा। गौरतलब है कि दाती महाराज पर 25 साल की एक लड़की ने बलात्कार का आरोप लगाया है।

दाती महाराज ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत में कहा कि वह कहीं भी अपना पक्ष रखने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि जिस लड़की ने बलात्कार का आरोप लगाया है वह पिछले ढाई साल से मेरे संपर्क में ही नहीं है। मैंने उस लड़की को बीसीए और एमसीए कराया था। महामंडलेश्वर की उपाधि धारण करने वाले दाती महाराज ने कहा कि इस मामले में मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं।

उनका आरोप है कि इस साजिश में सचिन जैन नामक व्यक्ति शामिल है, जो कि उनका भक्त रह चुका है। सचिन मुझसे लगातार पैसे मांगता था और मुझे धमकाता भी था। जैन ने मुझे बर्बाद करने की धमकी भी दी थी। दाती महाराज ने कहा कि मैं डरा होता तो पैसे दे देता। सचिन जैन की भी जांच होनी चाहिए।
महाराज ने कहा कि मैं व्यापारी नहीं हूं। यदि मैं व्यापारी होता तो मेरे पास पैसा होता। धन होता तो मेरे साथ ऐसा नहीं होता। उन्होंने कहा कि मैं सोमवार को पुलिस के सामने जाऊंगा और हर तरह से जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हूं। यदि मैं दोषी हूं तो मुझे सजा मिलनी चाहिए। मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है।

क्या है पूरा मामला : राजस्थान की रहने वाली 25 वर्षीय एक लड़की ने दाती महाराज पर बलात्कार का आरोप लगाया है। उसका आरोप है कि दो साल पहले उसके साथ आश्रम में दुष्कर्म हुआ। वह वहां से भागकर अपने घर पहुंची और माता-पिता को पूरी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई।


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :