तीन तलाक विधेयक पर कांग्रेस का दोहरा मानदंड : जेटली

नई दिल्ली| पुनः संशोधित बुधवार, 3 जनवरी 2018 (14:54 IST)
नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने के मामले में पर दोहरा मानदंड अपनाने का आरोप लगाया और कहा कि लोकसभा में इस विधेयक को समर्थन देने के बाद अब विपक्षी पार्टी राज्यसभा में इसे अटकाने का प्रयास कर रही है।
भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सरकार इस विधेयक पर चर्चा कराना चाहती है जिसमें तीन तलाक को दंडनीय अपराध घोषित करने का प्रस्ताव किया गया है। सरकार चाहती है कि इस पर जीएसटी विधेयक जैसी आम सहमति बनाई जाए। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बैठक के बाद संवाददाताओं को इस आशय की जानकारी दी।

कुमार ने जेटली को उद्धृत करते हुए कहा कि कांग्रेस इस मामले में दोहरा मानदंड प्रदर्शित कर रही है। लोकसभा में समर्थन देने के बाद कांग्रेस अब राज्यसभा में इसे अटकाने का प्रयास कर रही है।
भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मौजूद थे। राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक को पारित कराने के लिए सरकार को विपक्ष एवं अन्य गैर राजग दलों के समर्थन की जरूरत पड़ेगी। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :