मध्यप्रदेश और गुजरात में नहीं दिखेगी 'पद्‍मावत'

पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 जनवरी 2018 (16:49 IST)
भोपाल/गांधीनगर। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' और गुजरात में नहीं दिखाई जाएगी। राजस्थान सरकार इस संबंध में पहले ही घोषणा कर चुकी है। इस फिल्म का नाम ‘पद्मावती’ से बदलकर अब ‘पद्मावत’ कर दिया गया है।

‘पद्मावत’ पर मध्यप्रदेश में प्रतिबंध के सवाल के जवाब में चौहान ने कहा कि जो कहा था, वो होगा। हालांकि उन्होंने इस पर मध्यप्रदेश सरकार के रुख के बारे में अधिक स्पष्टीकरण नहीं दिया। यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने की उम्मीद है और प्रदेश सरकार का राज्य में इस फिल्म के रिलीज होने पर रुख अब तक स्पष्ट नहीं है।
गौरतलब है कि 20 नवम्बर को मुख्यमंत्री निवास परिसर भोपाल में राजपूत क्षत्रिय समाज के प्रतिनिधिमंडल के लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि इतिहास पर जब फिल्में बनाई जाती हैं तो ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कोई बर्दाश्त नहीं करेगा।

दूसरी ओर गुजरात सरकार ने राज्य में फिल्म प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं देने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि सरकार ने नवंबर माह में तब पद्मावती नाम वाली इस फिल्म को सामाजिक सद्भाव बनाए रखने के लिए गुजरात में प्रदर्शित नहीं करने की अनुमति दी थी। इसके प्रदर्शन पर प्रतिबंध का यह आदेश आगे भी जारी रहेगा।

ज्ञातव्य है कि नाम बदलने तथा अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के विवादास्पद घूमर नृत्य में बदलाव समेत कुछ अन्य परिवर्तनों के बाद सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को प्रदर्शन की अनुमति दी है। इसके देश भर में 25 जनवरी को प्रदर्शित किया जाना है। (एजेंसियां)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :