विराट कोहली ने शरीर पर गुदवाए हैं 9 टैटू, क्या है इनका राज

पुनः संशोधित सोमवार, 5 नवंबर 2018 (15:13 IST)
भारत के महान क्रिकेटरों में शामिल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी शानदार बल्लेबाजी और कप्‍तानी के लिए जाने जाते हैं, वे बिजनेस क्रिकेट वर्ल्ड में बेस्ट साबित हुए हैं। इस समय वे आराम कर रहे हैं और अपने परिवार को पूरा समय दे रहे हैं। क्रिकेट के अलावा उन्‍हें टैटू का भी बहुत शौक है। हाल ही में उन्‍होंने अपने शरीर पर अलग-अलग तरह के 9 टैटू बनवाएं हैं। आइए, जानते हैं उनके टैटूज़ का राज...

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को क्रिकेट के साथ ही टैटूज़ का भी खासा शौक है। उन्होंने अपने शरीर पर विभिन्न प्रकार के 9 टैटू बनवाए हैं। विराट जब 18 साल के थे उसी समय उनके पिता का देहांत हो गया था। अगले ही दिन उन्होंने रणजी में कर्नाटक के खिलाफ 90 रनों की शानदार पारी खेली थी।

विराट सोशल मीडिया पर अक्‍सर अपनी मां के साथ तस्वीरें पोस्ट करते हैं। एक विज्ञापन के लिए उन्होंने अपनी टीशर्ट के पीछे अपनी मां का नाम लिखवाया था। उनके टैटूज से समझा जा सकता है कि वे अपने परिवार के कितने करीब रहते हैं। उनके बांह की कलाई पर 'मॉनेस्ट्री' है, जो शांति और शक्ति का प्रतीक है, बायसेप्स पर समुराय वॉरियर का टैटू है, वहीं एक तरफ उनके माता-पिता का टैटू है, कंधे पर 'गॉड आई' का टैटू है, साथ ही उन्‍होंने अपने शरीर पर भगवान शिव का टैटू भी बनवा रखा है। कोहली ने अपने शरीर पर एक मठ का टैटू भी बनवाया है। कहा जाता है कि मठ का टैटू व्यक्ति को शांत रहने में मदद करता है।

2008 में जब कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था, तो वे भारत की तरफ से इंटरनेशनल वनडे खेलने वाले 175वें क्रिकेटर बने। 2011 में उन्होंने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और वे भारत के लिए इंटरनेशनल टेस्ट खेलने वाले 269वें क्रिकेटर बने थे। कोहली इन नंबरों को खास मानते हैं और यही कारण है कि उन्‍होंने इन दोनों नंबरों के भी टैटू बनवाए हैं।


और भी पढ़ें :