India vs Australia 1st Test : एडिलेड में टीम इंडिया की जीत की राह हो सकती है आसान?

और ऑस्ट्रेलिया के बीच में होने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर भारतीय खेमे में हलचल मची हुई है और इसका होना भी लाजमी है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहली बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर कप्तान के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगे। कोहली एंड कंपनी को इस टेस्ट मैच में जीतने का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का मैच गुरुवार को एडिलेड में शुरू होने वाला है। टीम इंडिया और कप्तान कोहली के पास एक सुनहरा मौका हाथ लगा है। अगर एडिलेड के मैदान पर भारतीय टीम इस का आगाज जीत के साथ करती है, तो कोहली ऐसे पहले भारतीय कप्तान होंगे।

टीम इंडिया की जीत का मंत्र : भारतीय टीम को इस टेस्ट में जीत का प्रबल दावेदार इसलिए भी माना जा रहा है, क्योंकि कप्तान कोहली की बल्लेबाजी अभी इस समय चरम पर है। वे हर पारी में धमाकेदार प्रदर्शन कर किसी न किसी खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़कर आगे बढ़ते जा रहे हैं। एडिलेड में भी विराट कुछ ऐसा ही धमाल मचाने वाले हैं।

आपको बता दें कि कोहली ऑस्ट्रेलिया में अपने 1,000 टेस्ट रन पूरे करने से अब केवल 8 रन दूर हैं। 6 दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट में वे इस कामयाबी को हासिल करने के साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया टीम को है इस बात का डर : पहले टेस्ट को लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम भी काफी परेशान लग रही है। टीम के 2 प्रमुख खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर बॉल टैम्परिंग विवाद के कारण इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इन दोनों खिला‍ड़ियों के बिना टीम अधूरी-सी लग रही है। इस अधूरेपन को दूर करने और टीम को जीत दिलाने में कौन सा खिलाड़ी अपनी अहम भूमिका निभाएगा, इसका फैसला तो मैच के बाद ही पता चलेगा।

फोटो साभार दूरदर्शन स्पोर्ट्स ट्विटर


और भी पढ़ें :