टेस्ट मैच में ईश्वरन और शंकर के अर्द्धशतक से भारत मजबूत स्थिति में

पुनः संशोधित शुक्रवार, 30 नवंबर 2018 (17:10 IST)
वानगरेई। अभिमन्यु ईश्वरन (56) और (नाबाद 60) के अर्द्धशतकों से ने के खिलाफ यहां तीसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को दिन की समाप्ति तक चार विकेट पर 248 रन बना लिए।


भारत ए टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उसकी ओपनिंग जोड़ी रविकुमार समर्थ तथा ईश्वरन ने पहले विकेट के लिए 98 रन की मजबूत साझेदारी से टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई। मेहमान टीम ने पहली पारी में दिन की समाप्ति तक 69 ओवर में चार विकेट पर 248 रन बना लिए हैं और उसके छह विकेट अभी सुरक्षित हैं।

समर्थ ने 79 गेंदों
में पांच चौके और एक छक्का लगाकर 47 रन बनाए। वह अपने से तीन रन ही दूर थे कि अनुभवी कीवी गेंदबाज डग ब्रेसवेल ने उनहें रचिन रविंद्रा के हाथों कैच कराकर भारत का पहला विकेट निकाल दिया। ईश्वरन ने 108 गेंदों की पारी में सात चौके लगाकर 56 रन बनाए। अंकित बावने 10 रन और कप्तान करूण नायर 19 रन ही बना पाए।

दिन की समाप्ति तक शुभम गिल और शंकर ने फिर पांचवें विकेट के लिए 98 रन की अविजित साझेदारी कर भारत ए को बेहतर स्थिति में पहुंचाया। गिल 80 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 47 रन और शंकर 78 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 60 रन बनाकर क्रीज पर हैं। कीवी टीम के लिए ब्रेसवेल ने 43 रन पर दो विकेट लिए।

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच बारिश से प्रभावित पिछले दो माउंट मानगनुई और हैमिल्टन में ड्रॉ समाप्त हुए थे। (वार्ता)

-->

और भी पढ़ें :