हार के बाद रोहित शर्मा बोले, टीम इंडिया काफी सकारात्मक चीजें लेकर स्वदेश लौटेगी

Last Updated: रविवार, 10 फ़रवरी 2019 (20:20 IST)
हैमिल्टन। रोहित शर्मा ने कहा कि 3 मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-2 की से मिली निराशा के बावजूद उनकी टीम काफी सकारात्मक चीजें लेकर स्वदेश लौटेगी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट और वनडे द्विपक्षीय श्रृंखला अपने नाम की और इसके बाद न्यूजीलैंड की सरजमीं पर वनडे में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।
टी-20 श्रृंखला में पहली जीत सोने पर सुहागे की तरह होती लेकिन मेजबानों ने रविवार को तीसरे और अंतिम मुकाबले में 4 रन की रोमांचक जीत हासिल की। रोहित ने मैच के बाद कहा कि हम निराश हैं कि लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए लेकिन हमने अंत तक अच्छी कोशिश की। 210 रन (213 रनों का लक्ष्य) हमेशा ही कठिन होना था, लेकिन हम अंत में उसके करीब पहुंच गए थे। उन्होंने नियंत्रण बनाए रखा और यार्कर गेंद डालना जारी रखा।
उन्होंने कहा कि फिर भी काफी चीजें सकारात्मक रहीं, हमने वनडे में अच्छी शुरुआत की और हम यहां भी अच्छा करना चाहते थे लेकिन लड़के पूरे दौरे के दौरान शानदार रहे, उन्होंने काफी मेहनत की। वे आज काफी निराश होंगे लेकिन हमने जो गलतियां कीं, उन गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ना होगा। भारत अब 24 फरवरी से विजाग में 2 टी-20 और 5 वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा कि भारत के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में मिली जीत से उनकी टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा, जो बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए अच्छा होगा। विलियम्सन ने कहा कि यह बड़े स्कोर वाला शानदार मैच रहा। पहला टी-20 प्रदर्शन के लिहाज से बेहतरीन रहा जबकि दूसरे टी-20 से हमने काफी कुछ सीखा। दोनों टीमों ने रविवार रात अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हमने थोड़ा बेहतर किया।
सलामी बल्लेबाज और 'मैन ऑफ द मैच' कॉलिन मुनरो ने कहा कि यह मैच किसी के भी पक्ष में जा सकता था, क्योंकि भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए महज 16 रन की जरूरत थी और यह अंतिम मिनट तक किसी के भी पक्ष में हो सकता था।
उन्होंने कहा कि भारत के पास एक के बढ़कर एक अच्छे बल्लेबाज हैं। एक जाता है तो दूसरा आता है। हमारे लड़कों ने अच्छे भारतीय बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजकर अच्छा काम किया। उन्होंने 40 गेंदों में 72 रन बनाए। मैंने कुछ भी चीज अलग करने की कोशिश नहीं की, मैंने सिर्फ गेंदबाजों को दबाव में लाने की कोशिश की।


और भी पढ़ें :