रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करने उतरेगा मुंबई

पुनः संशोधित बुधवार, 5 दिसंबर 2018 (16:02 IST)
पुणे। अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में नाकाम रहा रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की अपनी संभावनाएं बरकरार रखने के लिए गुरुवार से यहां के खिलाफ होने वाले मैच में हर हाल में दर्ज करने की कोशिश करेगा।

रणजी ट्रॉफी में 41 बार के चैंपियन ने अब तक इस सत्र में एक भी जीत दर्ज नहीं की है। उसने रेलवे और कर्नाटक के खिलाफ मैच ड्रॉ करवाए जबकि गुजरात के खिलाफ उसे पहली पारी में बढ़त हासिल करने के बावजूद नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

मुंबई को मैच से पहले ही करारा झटका लगा है। उसके कप्तान और तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी टखने की चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे।

अब मुंबई के बल्लेबाज अनुकूल प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। सूर्यकुमार यादव और आदित्य तारे जैसे बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवादकर को खराब फार्म के कारण बाहर कर दिया गया है और ऐसे में जय बिस्टा के साथ अंडर-23 खिलाड़ी भूपेन लालवानी पारी का आगाज कर सकते हैं।

मुंबई के लिए अब तक आलराउंडर शिवम दुबे ने ही अच्छा प्रदर्शन किया है और वह फिर से अहम भूमिका निभाएंगे। महाराष्ट्र की टीम काफी संतुलित है। उसके पास अंकित बावने, रूतुराज गायकवाड़ जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं जो मुंबई को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार हैं। (भाषा)


और भी पढ़ें :