T-20 मैच में नेपाल ने सिर्फ 11 गेंदों में चीन को दी पटकनी

क्वालालंपुर| पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 अक्टूबर 2018 (15:54 IST)
क्वालालंपुर। आईसीसी विश्व T-20 एशिया क्वालीफायर बी का और के बीच खेला गया मैच रोमांचक होने के बजाय हास्यास्पद बन गया, जिसमें नेपाली क्रिकेट टीम ने 11 गेंदों में लक्ष्य हासिल कर 10 विकेट से एकतरफा जीत अपने नाम कर ली।
एशिया क्षेत्र के विश्वकप ट्वंटी 20 क्वालिफायर मैच में चीन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर के खेल में 26 रन बनाए और ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में अधिक अनुभवी नेपाल की टीम ने 1.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 29 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।

आईसीसी के 2020 में होने वाले अगले ट्वंटी 20 विश्वकप के लिए क्षेत्रीय क्वालीफायर मैचों में यह चीन की लगातार पांचवीं हार है। नेपाल ने 109 गेंदें शेष रहते 10 विकेट से बड़ी जीत अपने नाम की और अंकतालिका में संयुक्त शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है।
एकतरफा मैच में नेपाल ने टॉस जीतने के बाद चीन को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया, लेकिन चीनी बल्लेबाजों में ओपनर हांग जियांग यान 11 रन बनाकर बड़े स्कोरर रहे, जबकि सात बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। डीजे मा ने 5 रन का दूसरा बड़ा स्कोर बनाया। चीन ने छह ओवर में 21 रन बनाए थे, लेकिन पॉवरप्ले में बिना एक भी रन जोड़े अपने पांच
विकेट गंवा दिए।

दिल्ली डेयरडेविल्स के स्पिनर नेपाल के संदीप लामीछाने ने चार रन पर तीन विकेट लिए। राजबंशी और रेगमी ने भी तीन तीन विकेट निकाले। लक्ष्य का पीछा करते हुये प्रदीपसिंह एरी (4) और बिनोद भंडारी (24) ने 11 गेंदों में 29 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :