भारत के 294वें टेस्ट खिलाड़ी बने शार्दुल ठाकुर, शमी की जगह टीम में हुए शामिल

Shardul Thakur
पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 अक्टूबर 2018 (13:42 IST)
हैदराबाद। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के कड़े दौरे से पहले नए खिलाड़ियों को आजमाने की अपनी रणनीति के तहत शुक्रवार को तेज गेंदबाज को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया। वे भारत की तरफ से टेस्ट मैच खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बन गए हैं।

शार्दुल को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी की जगह टीम में लिया गया है, जिन्हें इस मैच में विश्राम दिया गया है। भारत ने इंग्लैंड श्रृंखला से लेकर अब तक चार खिलाड़ियों ऋषभ पंत, हनुमा विहारी, पृथ्वी साव और शार्दुल को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया है।

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच में पदार्पण किया था, जबकि विहारी इस श्रृंखला के ओवल में खेले गए पांचवें और आखिरी मैच में खेले थे। पृथ्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट मैच में टेस्ट आगाज करके सैकड़ा ठोंका था।

इस तरह से भारत ने पिछले तीन मैचों में तीन नए खिलाड़ियों को मैदान पर उतारा है। शार्दुल ने अब तक 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 88 विकेट लिए हैं। वे भारत की तरफ से पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में छह विकेट और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आठ विकेट ले चुके हैं। (भाषा)


और भी पढ़ें :