India vs West Indies 2nd Test : हैदराबाद टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों पर होगी खास नजर

में भारत और विंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। उल्लेखनीय है कि 2 टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने पारी और 272 रनों से जीत लिया था। इसी जीत को बरकरार रखने के लिए भारतीय टीम आज हैदराबाद के इस मैदान पर अपने जौहर दिखाएगी।

10 टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड : टीम इंडिया अपनी घरेलू सीरीज में इस मैच को जीतकर 10वीं टेस्ट
सीरीज जीतने का भी रिकॉर्ड अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर खेलेगी।

विराट कोहली को 25वें शतक का इंतजार : 29 वर्षीय भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अब तक 72 टेस्ट मैचों में 24 शतक में 54.66 के औसत से 6286 रन बना चुके हैं। अगर कोहली इस मैदान पर शतक लगाते हैं तो वे पाकिस्तान के इंजमाम-उल-हक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इंजमाम के नाम 120 टेस्ट मैचों में 49.60 के औसत से 8830 रन हैं।

लोकेश राहुल की पिछली 9 पारियां : भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल पिछली 9 पारियों में तेज गेंदबाजों के खिलाफ 4 बार एलबीडब्ल्यू और 5 बार बोल्ड हुए हैं।

चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट में 5000 रन : टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपने टेस्ट करियर के 5000 रन पूरे करने से महज 105 रन दूर हैं। हैदराबाद में पुजारा ने 4 पारियों में 500 रन 166 के औसत से बनाए हैं।

हैदराबाद में रविचंद्रन अश्विन के विकेट : भारतीय टीम के 32 वर्षीय रविचंद्रन अश्विन ने हैदराबाद में 6 पारियों में 24 विकेट लिए हैं। इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम को कई बार अपनी गेंदबाजी से जीत दिलाई है।

शार्दुल ठाकुर का टेस्ट डेब्यू : टीम इंडिया में युवा खिलाड़ी के रूप में एक नया नाम और जुड़ गया है। शार्दुल ठाकुर तेज गेंदबाज हैं, जो टेस्ट क्रिकेट करियर का अपना पहला मैच खेल रहे हैं। इसके पहले शार्दुल ने वनडे और टी-20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।


और भी पढ़ें :