श्रीलंका दौरे में जेनिंग्स को मिल सकती है जगह : ट्रेवर बेलिस

Last Updated: शुक्रवार, 14 सितम्बर 2018 (00:10 IST)
लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट के ने ओपनर की स्पिन विकेट पर अच्छे प्रदर्शन की तारीफ करते हुए संकेत दिए हैं कि आगामी श्रीलंका दौरे में उनके नाम पर टीम में विचार किया जा सकता है।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ हाल ही में संपन्न 4-1 की टेस्ट सीरीज जीत में भी जेनिंग्स का प्रदर्शन बहुत प्रभावशाली नहीं रहा था और उन्होंने केवल 18 ओवर से अधिक के औसत से बल्लेबाजी की थी तथा 2016 में मुंबई में अपने पदार्पण के बाद से उन्होंने एक भी शतक नहीं बनाया है।

इंग्लिश टीम में अपने भविष्य को लेकर चिंतित जेनिंग्स को हालांकि कोच बेलिस से कुछ सकारात्मक संकेत मिले हैं। कोच ने कहा कि मुझे पता है कि जेनिंग्स अपने भविष्य को लेकर परेशान हैं लेकिन उन्होंने भारत में स्पिन विकेटों पर रन बनाए थे और मुझे यकीन है कि स्पिन पिचों पर उनकी यह क्षमता श्रीलंका दौरे में उनके हक में काम कर सकती है।
बेलिस ने हालांकि उनके रन नहीं बना पाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि जेनिंग्स एक परिपक्व इंसान हैं और उन्हें यह भी पता होना चाहिए कि बोर्ड पर रन बनाना भी जरूरी होता है और इसकी गिनती की जाती है। जब टीम का चयन होता है तो आपके रिकॉर्ड की समीक्षा की जाती है और इसके मद्देनजर मैं नहीं बता सकता कि उन्हें श्रीलंका के लिए टीम में ले जाया जाएगा या नहीं?

भारत के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के बाद 33 वर्षीय ओपनर और पूर्व कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और उनकी अनुपस्थिति में ओपनर जेनिंग्स के नाम पर चर्चा संभव है। हालांकि कुक इंग्लैंड के सर्वाधिक टेस्ट रन स्कोरर रहे हैं। श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड टीम का चयन अगले सप्ताह होना है। इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 5 वनडे और एक ट्वंटी-20 खेलना है जिसके बाद 6 नवंबर से गाले में 3 टेस्टों की सीरीज खेली जाएगी। (वार्ता)


और भी पढ़ें :