पांचवें गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हो रही : भुवनेश्वर

पुनः संशोधित सोमवार, 6 नवंबर 2017 (20:23 IST)
तिरुवनंतपुरम। का कहना है कि टीम को पांचवें गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हो रही है और भारतीय गेंदबाज टीम को सीरीज जिताने में सक्षम हैं।







भुवनेश्वर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक ट्वंटी-20 मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, हमें पांचवें गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हो रही है। आप हार के लिए गेंदबाज को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। अन्य टीमें भी यहां खेलने के लिए आई हैं।







उन्होंने कहा, हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेली थी और वेस्टइंडीज दौरे में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। तीन मैचों की सीरीज छोटी होती है और यदि आप एक हार गए और दूसरा जीत गए तो सीरीज में निर्णायक मैच खेलना ही पड़ता है।

तेज गेंदबाज ने कहा, जहां तक पांचवें गेंदबाज का संबंध है हमारे पास हार्दिक पांड्या और अन्य पार्ट टाइम गेंदबाज हैं। हमें अभी तक गेंदबाज की कमी महसूस नहीं हुई है। यदि आपके मुख्य गेंदबाज विकेट नहीं ले पाते हैं या फिर उन पर ज्यादा रन पड़ते हैं तो आपको गेंदबाज की कमी महसूस होती है लेकिन हम टीम संयोजन के बारे में ज्यादा सोचते हैं।





अपने साथी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए भुवनेश्वर ने कहा, उनका एक अलग एक्शन है जिससे बल्लेबाजों को परेशानी होती है लेकिन उन्होंने अपने एक्शन के साथ कई चीजों पर सुधार भी किया है। उनके पास बढ़िया यॉर्कर और धीमी गेंदें भी हैं। बुमराह के साथ गेंदबाजी करने से एक अलग आत्मविश्वास आता है।



दूसरे मैच में आतिशी शतक जड़ने वाले कोलिन मुनरो को रणनीति पर भुवनेश्वर ने माना कि वह एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने सीरीज में भारतीय गेंदबाजों को परेशान किया है।

उन्होंने कहा, मुनरो ने निश्चित ही हमें परेशान किया है लेकिन विलियम्यसन और गुप्तिल भी अच्छे बल्लेबाज हैं। हम किसी एक खिलाड़ी पर रणनीति नहीं बनाते। दोनों सीरीज का फैसला आखिरी मैच में हो रहा है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :