Widgets Magazine

संदिग्ध एक्शन के कारण विटोरी तीसरी बार निलंबित

पुनः संशोधित शुक्रवार, 9 मार्च 2018 (00:00 IST)
दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्रायन विटोरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कर दिया है। 28 साल के विटोरी अपनी गेंदबाजी एक्शन के कारण पिछले दो वर्षों में तीसरी बार निलंबित हुए हैं।

विटोरी को इससे पहले फरवरी 2016 और दिसंबर 2016 में 12 महीनों के लिए गेंदबाजी से निलंबित किया गया था। विटोरी के पास अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने का यह आखिरी मौका है। विटोरी को गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए विश्वकप क्वालीफायर मुकाबले में आईसीसी की धारा 3.6.2 के तहत यह आरोप लगा।

इसके बाद उनकी गेंदबाजी एक्शन के वीडियो फुटेज आईसीसी को भेजे गए। आईसीसी ने फुटेज की जांच के बाद पाया कि उनका मौजूदा गेंदबाजी एक्शन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए खतरनाक है और उन्हें निलंबित कर दिया गया।

आईसीसी के नियमों के तहत अब उन्हें आईसीसी के मान्यता प्राप्त टेस्टिंग सेंटर में अपनी गेंदबाजी एक्शन को लेकर टेस्ट पास करना होगा और फिर हरी झंडी मिलने के बाद वे दोबारा गेंदबाजी शुरु कर सकते हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :