Widgets Magazine

भारत से भिड़ंत से पहले श्रीलंका को लगा यह बड़ा झटका

कोलंबो| पुनः संशोधित रविवार, 11 मार्च 2018 (21:36 IST)
कोलंबो। श्रीलंका को भारत के खिलाफ कल होने वाले महत्वपूर्ण मैच से पहले आज तब करारा झटका लगा जब उसके कप्तान को धीमी ओवर गति के कारण निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला के अगले दो मैचों से निलंबित कर दिया गया।
आईसीसी के विज्ञप्ति के अनुसार बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच के दौरान श्रीलंका ने तय समय से चार ओवर कम किए जिसके कारण उसके कप्तान चांडीमल को दो मैचों का निलंबन झेलना पड़ेगा। वह कल भारत और 16 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले आखिरी राउंड रोबिन मैच में नहीं खेल पाएंगे।

श्रीलंका अगर फाइनल में पहुंचता है तो चांडीमल उसमें खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। बांग्लादेश ने इस मैच में 215 रन के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल करके पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.2 के अनुसार दो ओवर कम करने पर टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का दस जबकि इसके बाद अगले प्रत्येक ओवर के लिए 20 प्रतिशत जुर्माना लगता है।

कप्तान को इस पर दो निलंबन अंक मिलते हैं। दो निलंबन अंक एक टेस्ट या दो वन डे या दो टी20 के प्रतिबंध के बराबर होता है। इनमें से जो भी पहले खेला जाएगा उससे खिलाड़ी को बाहर रहना होता है। इस तरह से चांडीमल को निधास ट्रॉफी के अगले दो मैचों से बाहर रहना होगा जबकि श्रीलंका के प्रत्येक खिलाड़ी पर 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है।

आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने आज शाम को सुनवाई के बाद यह सजा सुनायी। इसमें मैच अधिकारियों और श्रीलंका क्रिकेट टीम प्रबंधन ने हिस्सा लिया। इस बीच बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह पर तय समय में एक ओवर कम करने पर मैच फीस का20 प्रतिशत और उनके खिलाड़ियों पर दस प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :