Widgets Magazine

SBI बंद कर रहा है 9 ब्रांच, आपका खाता है तो तुरंत निकालें पैसा

नई दिल्ली| पुनः संशोधित गुरुवार, 28 जून 2018 (17:55 IST)
नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) विदेश में अपने को तर्कसंगत बनाने के प्रयासों के तहत छ: विदेशी शाखाएं बंद कर चुका है और अब 9 अन्य विदेशी शाखाओं को बंद करने वाला है। बैंक के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। की 36 देशों में लगभग 190 शाखाएं हैं।
एसबीआई के एक बड़े अधिकारी के मुताबिक बैंक शाखाओं के लिए पूंजी एक समस्या है। निश्चित तौर पर आप अपनी पूंजी को ऐसी जगह प्रयोग करना चाहेंगे, जहां उसकी सबसे ज्यादा जरूरत हो। अपनी विदेशी शाखाओं को तार्किक बनाने के क्रम में हम नौ और शाखाओं को भी बंद करने की प्रक्रिया में हैं।

बैंक पिछले दो साल में छ: विदेशी शाखाएं बंद कर चुका है। अधिकारी के मुताबिक विदेश में स्थित सारी शाखाएं पूर्ण सेवा प्रदान करने वाले कार्यालय नहीं हैं। बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों में कुछ छोटी शाखाएं तथा कुछ खुदरा शाखाएं हैं और इन्हें तार्किक बनाने की जरूरत है। (एजेंसियां)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :