ओडिशा : पेट्रोल से महंगा बिक रहा है डीजल, सरकार ने केंद्र को ठहराया जिम्मेदार

Last Updated: सोमवार, 22 अक्टूबर 2018 (17:07 IST)
ओडिशा में के मुकाबले महंगे दाम पर बिक रहा है। राज्य में एक लीटर डीजल का दाम पेट्रोल के मुकाबले 12 पैसे अधिक है।
भुवनेश्वर में रविवार को एक लीटर पेट्रोल का दाम 80.57 रुपए
जबकि डीजल का दाम 80.69 रुपए प्रति लीटर रहा। राज्य की बीजू जनता दल सरकार और विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने इसके लिए केन्द्र सरकार की गलत नीतियों को दोषी ठहराया है।

उत्कल पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के महासिचव संजय लाथ ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पेट्रोल से ऊपर निकल गए। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में पेट्रोल और डीजल पर वैट की दर अलग-अलग लगाई जाती है जबकि ओडिशा में दोनों ईंधनों पर 26 प्रतिशत की दर से वैट लगाया जाता है। उन्होंने दावा किया कि दाम ऊंचे रहने की वजह से ओडिशा में डीजल की बिक्री कम हुई है।
सोमवार को फिर मिली लोगों को राहत : पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने लगातार पांचवें दिन लोगों को राहत दी है। सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर कमी दर्ज की गई।

सोमवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई। दिल्ली में 81.44 रुपए प्रति लीटर हो गए। दिल्‍ली में सोमवार को डीजल के दामों में भी 27 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई। डीजल के दाम 74.92 रुपए प्रति लीटर हो गए।
मुंबई में भी सोमवार को पेट्रोल के दामों 30 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई। इससे आर्थिक राजधानी में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 86.91 रुपए प्रति लीटर हो गईं। साथ ही डीजल के दामों ने भी लोगों को राहत दी। डीजल के दाम यहां सोमवार को 28 पैसे प्रति लीटर कम हो गए। इससे यहां डीजल 78.54 रुपए प्रति लीटर हो गए।


और भी पढ़ें :