CSK को इस बल्लेबाज ने 4 गेंदें खेलकर हरा दिया

Last Updated: शनिवार, 12 मई 2018 (12:43 IST)
शुक्रवार को आईपीएल में और के बीच मैच हुआ। प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए राजस्थान रॉयल्स  को यह मैच जीतना बहुत जरूरी था। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर की 95 रनों की पारी ने यह मैच राजस्थान रॉयल्स की झोली में डाल दिया। लेकिन एक बल्लेबाज जिसने जीत के करीब ले गए वह है कृष्णप्पा गौतम। 
कृष्णप्पा  गौतम ने इस सीजन साबित किया है कि उन पर राजस्थान रॉयल्स द्वारा खर्च की गई 6.2 करोड़ की राशी फिजूल नहीं गई। उन्होंने न केवल पॉवरप्ले में गेंदबाजी करके अहम विकेट निकाले हैं बल्कि आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी की है। शुक्रवार के मैच में अगर गौतम 4 गेंदों की छोटी मगर आतिशी पारी नहीं खेलते तो तस्वीर कुछ और होती। 
 
आखिरी के तीन ओवरों में राजस्थान को 38 रनों की दरकार थी। यह आंकड़ा अगले ओवर बाद में 12 गेंद और 28 रनों पर रुका। लेकिन इस स्थिती को  7 गेंद में 12 रन के सहज आंकड़े तक पहुंचाने वाले बल्लेबाज कृष्णप्पा गौतम थे। 
 
उन्नीसवें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने एक छक्का जड़ा, ओवर खत्म होने वाला था और जोस बटलर ने उन्हें एक रन देकर स्ट्राइक दी। इसी ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने वापस एक छक्का जड़ दिया। हालांकि अगली ही गेंद पर डेविड विली ने उनका विकेट ले लिआ लेकिन  इस ओवर से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उनसे नाखुश दिखे। 
 
कृष्णप्पा  गौतम की इस हार्ड हिटिंग के बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए अंतिम ओवर में रन बनाना खासा आसान हो गया और मैन ऑफ द मैच रहे जोस बटलर ने एक गेंद रहते अपनी टीम को जिता दिया। शुक्रवार को हुए मैच के बाद उनकी वाहवाही हो रही है लेकिन छोटा लेकिन अहम प्रहार कृष्णप्पा  गौतम ने किया। 

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :

Cricket Update