रोचक हुआ प्ले ऑफ के लिए मुकाबला, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रायल्स दोनों को चाहिए जीत

पुनः संशोधित शनिवार, 12 मई 2018 (13:34 IST)
मुंबई। हार के सिलसिले को तोड़कर लगातार तीन जीत दर्ज करने वाली रविवार को को हराकर आईपीएल प्लेआफ की ओर अगला कदम बढ़ाने के इरादे से उतरेगी।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई टीम ने शुरुआत में कई मैच हारने के बाद समय पर फार्म में वापसी की है। उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को लगातार दो मैचों में हराया और कोलकाता में 102 रन से मिली जीत के बाद उसका मनोबल काफी बढ़ा होगा। इस जीत के बाद मुंबई 11 मैचों में 10 अंक लेकर चौथे स्थान पर है।

राजस्थान रॉयल्स के भी 11 मैचों में 10 अंक है और दोनों टीमों को पता है कि यह मुकाबला करो या मरो का है। हारने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

मुंबई के लिए एविन लुईस को छोड़कर उसके बाकी बल्लेबाजों ने रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव शानदार फार्म में है और मुंबई को उन्होंने अच्छी शुरुआत दी है। कप्तान रोहित ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 94 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद से अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर सके हैं।

मुंबई का मध्यक्रम नहीं चल पा रहा है हालांकि पिछले मैच में विकेटकीपर ईशान किशन की पारी ने कोच महेला जयवर्धने को राहत दी होगी।

यादव, रोहित, लुईस, ईशान और जेपी डुमिनी फार्म में रहे तो उन्हें रोकना मुश्किल होगा। बेन कटिंग और हार्दिक पंड्या के चलने पर उनकी बल्लेबाजी कहर बरपा सकती है।

अच्छी शुरुआत के बाद मुंबई की टीम ने लय गंवा दी लेकिन प्लेआफ में जगह बनाने के लिये उसे एक ईकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

गेंदबाजी में युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय सत्र की खोज रहे हैं और जोस बटलर एंड कंपनी पर अंकुश लगाने के लिये उनका चलना जरूरी है।

मुंबई ने 2015 में भी पहले छह में से पांच मैच गंवाने के बाद वापसी करके खिताब जीता था। उसे इस बार भी उसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी।

राजस्थान रॉयल्स के लिए सलामी बल्लेबाज बटलर का फार्म ट्रंपकार्ड रहा है। खराब फार्म में चल रहे कप्तान अजिंक्य रहाणे को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। संजू सैमसन, स्टुअर्ट बिन्नी और राहुल त्रिपाठी को भी बटलर का साथ देना होगा।

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं और यही हाल उनकी तरह महंगे बिके जयदेव उनादकट का है। (भाषा)


Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :

Cricket Update