ट्रंप जूनियर का खुलासा, विकिलीक्स के साथ हुई थी यह बात...

वाशिंगटन| पुनः संशोधित मंगलवार, 14 नवंबर 2017 (12:05 IST)
वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने के साथ हुए संवाद की एक श्रृंखला जारी की है। उन्होंने यह संवाद उस रिपोर्ट के सामने आने के बाद किया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह इस समूह से गुप-चुप तरीके से जुड़े हुए थे जिसने पिछले साल राष्ट्रपति चुनावों के दौरान हिलेरी क्लिंटन के कई ई-मेल प्रकाशित कर दिए थे।
ट्रंप के बेटे ने बताया कि यह विकिलीक्स के साथ सितंबर 2016 से लेकर जुलाई 2017 तक हुए ट्विटर के सीधे संदेशों की संपूर्ण कड़ी है जिसमें गोपनीयता विरोधी समूह ने ट्रंप अभियान के लिए सूचना का प्रबंध करने और क्लिंटन पर किए गए खुलासों के प्रभाव को बढ़ाने की पेशकश की थी।

ट्रंप जूनियर ने इन संदेशों को ट्विटर पर भी पोस्ट किया है। इसमें विकिलीक्स द्वारा उन्हें भेजे गए दर्जनों संदेश शामिल हैं और वह इसे मेरे तीन जवाब कह रहे हैं।
संदेशों से पता चलता है कि विकिलीक्स ने ट्रंप जूनियर को एक नई ट्रंप-विरोधी वेबसाइट की जानकारी दी थी और उनके पिता डोनाल्ड ट्रंप से क्लिटंन फाइलों पर ट्वीट करने की अपील की थी। ट्रंप जूनियर ने कुछ ही संदेशों पर प्रतिक्रया दी थी। ज्यादातर को उन्होंने नजरअंदाज किया था।

विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन अंसाज ने खुद अपने ट्वीट में कहा कि समूह द्वारा भेजे गए सारे संदेश उसके प्रचार संबंधी प्रयासों का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि विकिलीक्स हाई-प्रोफाइल लोगों को भी इस बात के लिए तैयार करने में कामयाब है कि उसके प्रकाशनों का प्रचार करना उनके ही हित में है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :