नास्‍त्रेदमस की भविष्यवाणी, 2018 में होगा विनाशकारी विश्व युद्ध

पुनः संशोधित मंगलवार, 14 नवंबर 2017 (10:59 IST)
फ्रांस के चर्चित भविष्यवक्ता नास्‍त्रेदमस ने साल के लिए कई दिल दहला देने वाली भविष्यवाणियां की हैं। अब नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं, लेकिन अगर 2018 की भविष्यवाणियां भी सच साबित होती हैं तो यह साल दुनिया के लिए भयानक रूप से विनाशकारी साबित होगा।
नास्त्रेदमस ने अपनी किताब 'द प्रोफेसीज' में तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की है। नास्त्रेदमस ने वैश्विक व्यवस्था में एक बड़े फेरदबदल की भविष्यवाणी की है। नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी के मुताबिक, तीसरा विश्व युद्ध केवल दो और दो से ज्यादा देशों में नहीं बल्कि दो दिशाओं के बीच का होगा यानी पूरब और पश्चिम के बीच। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि अमेरिका और कोरिया में युद्ध छिड़ सकता है।
नास्त्रेदमस के मुताबिक, 2018 में मृत आत्माएं अपनी कब्र से बाहर आ जाएंगी और दुनिया में काफी उथल-पुथल मचेगी। उन्होंने 2018 में कई प्राकृतिक आपदाओं की भी भविष्यवाणी की है।

भविष्यवाणी के मुताबिक, आदमी आदमी को मार रहे होंगे और युद्ध के अंत में कुछ लोग ही शांति का आनंद उठाने के लिए बचेंगे। आसमान से उड़ती हुई आग की गेंदे गिरेंगी और लोग असहाय हो जाएंगे। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के लगातार परमाणु परीक्षणों से लगातार यह डर बना ही हुआ है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :