उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए अमेरिका प्रतिबद्ध - ट्रंप

वाशिंगटन| पुनः संशोधित बुधवार, 7 मार्च 2018 (08:51 IST)
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति ने बुधवार को कहा कि अमेरिका और उसके अंतरराष्ट्रीय सहयोगी कोरियाई प्रायद्वीप के के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
ट्रंप ने व्हाइट हाउस में स्वीडिश प्रधानमंत्री के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

उत्तर कोरिया की अमेरिका के साथ बातचीत करने की इच्छा जाहिर करने संबंधी समाचारों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि आज उस पर कई खबरें हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद करते हैं किए सभी सकारात्मक हों। उम्मीद करते हैं कि इसके सकारात्मक परिणाम होंगे।
उत्तर कोरिया के इस बार ईमानदार होने के सवाल पर ट्रंप ने यह प्रतिक्रिया दी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे लगता है कि वे ईमानदार हैं लेकिन मुझे लगता है कि यह लगाए प्रतिबंधों के कारण ही है।

इससे पहले, ट्रंप ने ओवल हाउस में भी पत्रकारों से कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि उत्तर कोरिया सकारात्मक रूप से पेश आ रहा है। (भाषा)


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :