होली के संग, आपकी राशियों के रंग


होली विशेष

'होली आई रे..., होली रे होली, मस्तों की टोली, अरे जा रे नटखट..., आज ना छोडेंगे...।' ऐसे अनेक स्वीट होली गानों से भरी होती थी हमारे बॉलीवुड की फिल्में लेकिन अब वो मस्ती कहाँ? होली मनाने के लिए कलर्स के साथ एस्ट्रो का तालमेल भी बहुत जरूरी है। आइए देखते हैं इस कलर फेस्टिवल के संग आपकी राशि का मिलन। ड्राय कलर्स से मनाइए होली और वॉटर सेविंग से पाइए ढेर सारी खुशियां... .

मेष, वृश्चिक - इस राशि का स्वामी मार्स यानी मंगल है जो ऊर्जा का कारक है वहीं गुस्से का भी। अतः इसकी मित्र राशि के कलर्स का प्रयोग करें। इनके फ्रेंडली कलर्स पिंक, येलो रहेंगे।

वृषभ, तुला - इस राशि का स्वामी वीनस यानी शुक्र है व इसका रंग सिल्वर लेकिन इस कलर का उपयोग ठीक नहीं रहेगा। अतः इसके फ्रेंडली कलर्स का प्रयोग यानी स्काई ब्लू, लाइट ब्लू कलर का ही प्रयोग करें।
मिथुन, कन्या - इस राशि का स्वामी बुध यानी मर्क्यूरी अतः लाइट ग्रीन, पिंक-येलो-ऑरेंज, स्काई ब्लू का प्रयोग कर इस फेस्टिवल को यादगार बनाएँ।

कर्क - राशि वालों का स्वामी चन्द्र यानी मून है। इसका रंग व्हाइट है अतः आप दही में किसी भी रंग को मिलाकर प्रयोग करें। इस प्रकार कलरफुल होली भी हो जाएगी और दही के प्रयोग से चेहरे पर भी हानिकारक प्रभाव कम होगा।

सिंह - इस राशि का स्वामी सूर्य यानी सन है व इसके रंग भी बडे़ ही सुहावने है। इसके फ्रेंडली कलर्स पिंक, लाइट ग्रीन, ऑरेंज और येलो आदि। इस प्रकार आपका प्रभाव भी बढ़ेगा और होली कलर्स का मजा भी ले पाएँगे।
धनु, मीन - इसका स्वामी गुरु यानी ज्यूपिटर जो संत प्रवृति का कारक है। इसके रंग येलो, ऑरेंज, फालसाई। मंगल भी मित्र है पर रेड कलर का प्रयोग करें जरा संभलकर।

मकर, कुंभ - इस राशि का स्वामी शनि। रंग स्काई ब्लू व कोबाल्ट ब्लू के साथ-साथ फिरोजी। फ्रेंडली कलर्स डार्क ग्रीन का भी प्रयोग कर सकते हैं।

आप जिसे कलर लगा रहे हैं उसका मन भी रंगों से सराबोर होने का हो, तो ही होली का मजा है। किसी पर जबरन रंग ना डालें और फेस्टिवल की खुशियां मनाएं।


और भी पढ़ें :