डाइबिटीज में आजमाएं, बस 2 देसी उपाय


WD|
डॉ. दीपक आचार्य      
क्या आपको है ? अगर आप डाइबिटीज रोगी हैं तो हम बता रहे हैं आपके लिए ऐसे 2 आसान और प्रभावी नुस्खे जि‍न्हें वैज्ञानिक तौर पर अति कारगर साबित किया जा चुका है। इसके लिए आपको अपने पुराने इलाज को प्रभावित करने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि आप इसे उसके साथ भी आजमा सकते हैं। यकीन मानिए, अत्यंत कारगर है यह उपाय...  

1 . एक चम्मच अलसी के बीजों को अच्छी तरह से चबाकर खाइए और दो गिलास पानी पीजिए। ऐसा प्रतिदिन सुबह खाली पेट और रात को सोने से पहले करना है।

2. दालचीनी की छाल का चूर्ण तैयार कर लीजिए और आधा चम्मच चूर्ण एक कप पानी में मिला लीजिए और इस मिश्रण को दोपहर और रात खाना खाने से पहले प्रतिदिन लीजिए। 


इन दोनों नुस्खों की शुरुआत करने से पहले अपने इंसुलिन लेवल की जांच अवश्य करें ताकि एक पन्द्रह दिनों बाद जब पुन: जांच की जाए तो फर्क दिखाई दें।   
 
पादप विज्ञान जगत के अनेक शोध पत्रों में इन फार्मुलों से गजब के परिणामों का दावा किया गया है, आदिवासी हर्बल जानकार तो इन फार्मुलों को सैकड़ों सालों से लोगों पर आजमा रहे हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :