FIFA WC 2018 : जर्मनी की जीत में चमके वर्नर, अभ्यास मैच में सऊदी अरब पर 2-1 से जीत दर्ज

Last Updated: शनिवार, 9 जून 2018 (22:27 IST)
लेवरकुसेन (जर्मनी)। के शानदार खेल के दम पर गत चैंपियन जर्मनी ने फुटबॉल विश्व कप से पहले अपने आखिरी में पर 2-1 की जीत दर्ज की। गत विजेता जर्मनी की 5 मैचों में यह पहली जीत है।

वर्नर ने मैच के 8वें मिनट में ही गोल कर जर्मनी को 1-0 से आगे कर दिया। मध्यांतर से पहले मैच के 43वें मिनट में उमर होवसावी के आत्मघाती गोल से जर्मनी की बढ़त दोगुनी हो गई। वर्नर मैच के दौरान 62 मिनट तक मैदान में रहे और पूरे लय में दिखे।

सऊदी अरब की टीम मैच के अंतिम लम्हों में वापसी की कोशिश की, जो जीत के लिए काफी नहीं था। मैच के 85वें मिनट में मोहम्मद अल-साहलवि के कमजोर किक को बार्सिलोना के गोलकीपर मार्क आंद्रे स्टेगेन ने रोक दिया लेकिन रिबाउंड पर तैसिर अल-जास्सिम ने उसे गोल में बदलकर टीम का खाता खोला।
मैच में अतिरिक्त समय में भी सऊदी अरब के पास गोल का मौका था लेकिन गेंद गोल पोस्ट से टकराकर वापस आ गई। विश्व कप में ग्रुप एच में काबिज जर्मनी का पहला मैच 17 जून को मैक्सिको से होगा जबकि सऊदी अरब का सामना गुरुवार को मेजबान रूस से होगा।

मैच के आखिरी 30 मिनट में दर्शकों का एक वर्ग जर्मनी के इके गुंडोगन के खिलाफ शोर मचाने लगा जिसकी टीम के मुख्य कोच जोकिम ल्यू ने आलोचना की। ल्यू ने कहा कि तथ्य यह है कि एक राष्ट्रीय खिलाड़ी का इस तरह से विरोध करने से किसी को फायदा नहीं होगा। गुंडोगन आर्सेनल मिडफील्डर मेसुट ओजिल के साथ पिछले महीने तुर्की के राष्ट्रपति रसेप तय्यिप एर्दोगन से मुलाकात कर मैनचेस्टर सिटी की टी-शर्ट सौंपी थी जिसका वहां काफी विरोध हुआ था। (भाषा)


और भी पढ़ें :