FIFA WC 2018 : आखिरी वॉर्मअप में उरुग्वे ने उज्बेकिस्तान को 3-0 से हराया

पुनः संशोधित शुक्रवार, 8 जून 2018 (17:54 IST)
मोंटेवीडियो। उरुग्वे फुटबॉल टीम ने अपने अंतिम अभ्यास मैच में के खिलाफ 3-0 की शानदार जीत दर्ज की है और वह में 14 जून से शुरू होने जा रहे फीफा विश्व कप में ऊंचे आत्मविश्वास के साथ इस लय को बरकरार रखने उतरेगी। उरुग्वे की टीम की विश्व में 95वीं रैंक उज्बेकिस्तान के खिलाफ यह लगातार तीसरी जीत है तथा अपने आखिरी 9 मैचों में ने केवल 1 ही मैच हारा है।

मैच में उरुग्वे ने 31 मिनट बाद ही बढ़त हासिल कर ली, जब ज्यार्जियन डी अरास्सेता ने 15 मीटर दूरी से गजब का शॉट दागा जिसके लिए एडिसन कवानी और लुईस सुआरेज ने उन्हें मदद की। सुआरेज ने दूसरे हॉफ के 8 मिनट बाद ही अपनी टीम की बढ़त को दोगुना करते हुए पेनल्टी पर गोल किया जबकि जोस मारिया गिमिनेज ने 72वें मिनट में तीसरा गोल कर उरुग्वे को 3-0 से जीत दिला दी।

उज्बेकिस्तान दूसरी ओर कोमिलोव अक्रोमजोन को बाहर भेजे जाने के कारण 10 खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर गई और उरुग्वे के खिलाफ कोई खास चुनौती पेश नहीं कर सकी। वर्ष 1930 और 1950 में विश्व कप जीत चुकी उरुग्वे की टीम रूस में 15 जून को अपने अभियान की शुरुआत मिस्र के खिलाफ करेगी और 5 दिन बार के साथ ग्रुप 'ए' में अगला मैच होगा। (वार्ता)


और भी पढ़ें :