हॉबी को बनाया करियर, पिक्चर्स क्लिक करते-करते बन गए फैशन फोटोग्राफर

Faiz
 
 
फैज़ अहमद गोहरी के नामी फोटोग्राफर्स में से एक हैं जिन्होंने एक छोटे से डिजिटल कैमरे से अपनी फोटोग्राफी की शुरुआत की और आज सेलीब्रिटीज़ और मॉडल्स के साथ शूट करते हैं।
 
इन्होंने यूट्यूब और गूगल से सीखकर डेवलप की फोटोग्राफी स्किल्स। वे कहते हैं कि प्रैक्टिस से ही आप सीख सकते हैं और आपको खुद के सिवा कोई दूसरा नहीं सिखा सकता। इनका मानना है कि कैमरा उतना मायने नहीं रखता जितना कि विज़न यानी नज़रिया मायने रखता है। इसलिए जितना हो सके, उतने करें।
 
ज़रूरी नहीं है कि आपका फैमिली बैकग्राउंड उस फील्ड से रिलेटेड हो। फैज़ अहमद की फैमिली भी इस फील्ड से ताल्लुक नहीं रखती। इनके पापा बिज़नेसमैन और मां हाउसवाइफ हैं। फैज़ ने अपने पापा के साथ काम न करने के लिए स्कूल के बाद जॉब को अपना बहाना बनाया और कॉलेज के साथ फोटोग्राफी में दिलचस्पी दिखाई। फैज़ की मानें तो उन्होंने कभी कुछ करने का सोचा ही नहीं, वे सिर्फ करते रहे।
 
मज़ेदार बात तो यह है कि फैज़ को पिक्चर्स क्लिक करने से ज़्यादा पिक्चर्स क्लिक करवाना पसंद था। वे अपने दोस्त को उनके पिक्चर्स लेने को कहते थे और यहीं से उन्हें फोटो क्लिक करने का भी शौक शुरू हुआ।
 
आज इन्होंने इंदौर और मुंबई में मोनिका बेदी, और जैसे कई सेलीब्रिटीज़ के साथ काम कर फैशन फोटोग्राफी में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।  - आरम्भी मानके >  

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :