यमला पगला दीवाना फिर से : मूवी प्रिव्यू

बैनर : पेन इंडिया लि., सनी साउंड्स प्रा.लि., इंटरकट एंटरटेनमेंट
निर्माता : कामायनी पुनिया शर्मा, गिन्नी खनूजा, आरूषी मल्होत्रा, धवल जयंतीलाल गढ़ा, अक्षय जयंतीलाल गढ़ा
निर्देशक : नवनीत सिंह
संगीत : संजीव-दर्शन, सचेत-परम्परा, विशाल मिश्रा, डी सोल्जर
कलाकार : धर्मेन्द्र, सनी देओल, बॉबी देओल, कृति खरबंदा, असरानी, सतीश कौशिक, राजेश शर्मा, मेहमान कलाकार- सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा
रिलीज डेट : 31 अगस्त 2018

यमला पगला दीवाना फिर से 'यमला पगला...' सीरिज की तीसरी फिल्म है। पहली फिल्म 2011 में रिलीज होकर हिट रही थी। कामयाबी को भुनाने के लिए दूसरी फिल्म 'यमला पगला दीवाना 2' (2013) बनाई गई और दर्शकों ने इसे रिजेक्ट कर दिया। इसके बावजूद सीरिज की तीसरी फिल्म 'यमला पगला दीवाना फिर से' (2018) बनाई गई जो कि रिलीज होने वाली है।

तीनों फिल्मों का निर्देशन अलग-अलग निर्देशकों ने किया है। पहली फिल्म समीर कर्णिक, दूसरी संगीत सिवन और तीसरी नवनीत सिंह ने निर्देशित की है। तीसरी फिल्म का पहली दोनों फिल्मों से कोई लेना-देना नहीं है। कहानी भी अलग है और किरदार भी।

यमला पगला दीवाना फिर से में कॉमेडी पर खासा ध्यान दिया गया है। पंजाबी जोक्स, एक्शन के धमाके और गरम धरम का पागलपन इस बार भी देखने को मिलेगा।


पूरन (सनी देओल) एक वैद्य है जो अपने निकम्मे भाई काला (बॉबी देओल) के साथ अमृतसर में रहता है। परमार (धर्मेन्द्र) एक वकील है और पूरन का किराएदार है। पूरन द्वारा बनाई गई 'वज्रकवच' एक ऐसी आयुर्वेदिक दवाई है जिससे सभी स्वस्थ रहते हैं।

मारफतिया (मोहन कपूर) सूरत में एक दवाई कंपनी चलाता है और वह वज्रकवच का फॉर्मूला हासिल कर करोड़ों रुपये कमाना चाहता है। वह पूरन को फॉर्मूला बेचने के करोड़ों रुपये ऑफर करता है, लेकिन पूरन नहीं मानता।

चीकू (कृति खरबंदा) नामक लड़की को मारफतिया, पूरन के पास आयुर्वेद सीखने को भेजता है। इस दौरान चीकू उस फॉर्मूले को चुरा लेती है। मारफतिया वज्रकवच को रजिस्टर्ड करवा लेता है और पूरन को नोटिस भेजता है कि वह उसकी दवाई का गलत उपयोग कर रहा है। पूरन, काला और परमार गुजरात जाकर उसके खिलाफ मुकदमा लड़ते हैं।


और भी पढ़ें :