पद्मावत ने बॉक्स ऑफिस पर पास किया 'मंडे टेस्ट'

किसी भी फिल्म के लिए सोमवार का दिन अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। वीकेंड के बाद वीकडेज़ शुरू होते हैं। स्कूल, कॉलेज, ऑफिस खुल जाते हैं और लोगों का ध्यान सिनेमा की बजाय काम-काज की ओर जाता है। ऐसे में यदि फिल्म सोमवार को भी दर्शक की भीड़ जुटा लेती है तो समझ में आ जाता है कि फिल्म को पसंद किया जा रहा है और फिल्म का पर लंबा सफर रहेगा। फिल्म वालों की भाषा में इसे 'मंडे टेस्ट' कहा जाता है और बड़ी-बड़ी फिल्में ही इस टेस्ट में पास होती हैं।

ने भी पास कर लिया है। इस फिल्म ने सोमवार को 15 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसके पहले बुधवार (पेड प्रिव्यू) 5 करोड़ रुपये, गुरुवार 19 करोड़ रुपये, शुक्रवार 32 करोड़ रुपये, शनिवार 27 करोड़ रुपये और रविवार को फिल्म ने 31 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। अब तक फिल्म 129 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है।

ध्यान रखने लायक बात यह है कि फिल्म चार राज्यों में रिलीज नहीं हुई है। मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात में हिंदी फिल्म बेहतरीन व्यवसाय करती है। इन प्रदेशों में अब तक फिल्म के रिलीज न होने से लगभग 40 करोड़ का नुकसान हुआ है। यदि इन प्रदेशों में भी फिल्म रिलीज होती तो कलेक्शन 170 करोड़ रुपये के आसपास रहते।


और भी पढ़ें :