सनी लियोनी ने अपनी बेटी के बारे में बताई खास बातें

(Photo: Twitter)
सनी लियोनी किसी न किसी वजह से लोगों के जेहन में छाई रहती हैं। हाल ही में उन्होंने एक प्यारी-सी बच्ची को गोद लेकर बता दिया कि हर आम महिला की तरह उनके दिल में भी ममताभरा दिल है, जो अपने बच्चे की मुस्कुराहट देखकर पिघल जाता है। तो कैसे संभाल रही हैं वो अपने इस नए रोल को? ये बात जानने के लिए 'वेबदुनिया' संवाददाता रूना आशीष ने सनी से खास बातचीत की।

सनी, एक मां बन जाने के बाद कितनी बदल गईं आप?
बहुत बदल गई हूं। डैनियल भी बदल गए हैं। हम खुद ही उसे नहलाते व तैयार करते हैं, उसके लिए खाना भी बनाते हैं हम दोनों। उसे स्कूल छोड़ने और लेने भी जाते हैं। हम दोनों को लगता है कि हमें भगवान का आशीर्वाद मिल गया है, वर्ना हम तो काफी समय से बच्चे के बारे में सोच ही रहे थे।
अब तो निशा भी सैलेब बन गई है?
सही बोलूं तो निशा ने कभी भी कैमरे का सामना नहीं किया था। जब वो हमारे साथ घर पहुंच गई तो बहुत सारे कैमरे देखकर थोड़ा चौंक गई। घर आकर हमने उसे ढेर सारा प्यार दिया और खिलौने भी दिए। शुरू-शुरू में उसे बहुत नया-नया लगा कि हम लोग कौन है? लेकिन फिर हमारे प्यार ने उसका दिल जीत लिया। जब भी घर की डोर बेल बजती तो वह खुश हो जाती है, क्योंकि हम उसके लिए खिलौने और खाने की चीज भी मंगवाकर दिया करते हैं। और जब हम घर आते हैं तो भी उसे यही आशा रहती कि हम कुछ न कुछ उसके लिए जरूर लेकर आएंगे। मुझे इस बात की खुशी है कि उसने मुझे कुछ दिनों बाद 'आई' कहकर पुकारा। 'आई' मतलब मराठी में मां को कहते हैं। आज वह मुझे 'मां' कहती है। ये शब्द सुनकर मुझे बहुत खुशी-सी हुई।
निशा जब आपके घर पहुंची तो कैसे रिएक्ट किया?
जब उसने खिलौने देखे तो बहुत खुश हुई। जाहिर-सी बात है कि नई जगह आई थी वो। केवल बड़ी-बड़ी आंखों से देखा करती थी। फिर जब खिलौने मिले तब वो थोड़ी बदली। उसके चेहरे पर खुशी नजर भी आई। धीरे-धीरे फिर अपनी गाड़ी, अपना कमरा सब देखकर खुश हो जाती थी। लेकिन हां, हमने उसे बहुत सारा प्यार दिया, शायद इसी वजह से वो समझ पाई कि हमारा और उसका कोई तो रिश्ता है।

किसी भी बच्चे को बताना कि वो अडॉप्टेड है, बहुत मुश्किल होता है। कैसे समझाएंगी आप उसे सब?
बताऊंगी उसे सबकुछ। उसके बारे में हम उसकी हर बात शेयर करेंगे। उसकी मां ने 9 महीने अपने अंदर रखा है और फिर जन्म दिया है। यह हमारी खुशकिस्मती है कि उसकी मां ने उसे एक महफूज जगह पर रखा, उसे कहीं फेंका नहीं। मुझे खशी है इसीलिए वह हमारे पास है आज। हमने उसके रहने की जगह, कपड़े और सब कुछ वीडियो में कैद कर लिया है। सो निशा जैसे ही थोड़ी-सी समझदार होगी, हम उसे सबकुछ बतला देंगे। उससे कुछ भी नहीं छुपाएंगे। मैं उसे हर बात बताऊंगी कि हमने कैसे उसे पाया व कैसे अपने घर पर लाए और आज वो हमारी बेटी है।

आपकी फिल्म 'तेरा इंतजार' को लेकर अरबाज कहते हैं कि उन्होंने फिल्म साइन ही आपकी वजह से की?
मैंने भी उनकी वजह से ही फिल्म साइन की है। मैंने तो पहले पूछा कि मुझे अरबाज का साइन किया पेपर और कॉन्ट्रैक्ट दिखाओ तभी मानूंगी कि अरबाज मेरे को-स्टार हैं, वर्ना तो कई बार लोग कुछ भी बोल देते हैं।


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :