सिमरन और लखनऊ सेंट्रल फ्लॉप... जानिए कितना होगा नुकसान

15 सितंबर को दो प्रमुख फिल्मों 'सिमरन' और 'लखनऊ सेंट्रल' का प्रदर्शन हुआ। रिलीज के पहले ही समझ आ गया था कि दोनों फिल्मों का पर प्रदर्शन खास नहीं रहेगा क्योंकि लोगों में इन फिल्मों को लेकर उत्साह ही नहीं था और ऐसा हुआ भी। कंगना रनौट ने रितिक रोशन पर हमला बोल कर सुर्खियां जरूर बटोर ली, लेकिन इससे फिल्म को खास फायदा नहीं पहुंचा। ने पहले चार दिनों में 12.06 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया जो कि निराशाजनक रहा। फिल्म अब बहुत आगे नहीं जा पाएगी और इसकी लागत को देखते हुए यह बात तय हो गई है कि यह हो गई है। यही हाल का भी है।

सिमरन
सिमरन 20 करोड़ रुपये में तैयार हुई है। दस करोड़ प्रचार-प्रसार और प्रिंट्स पर खर्च हुए। इस तरह से यह फिल्म 30 करोड़ रुपये में पड़ी। फिल्म के सैटेललाइट राइट्स को बेहतरीन कीमत मिली। 12 करोड़ रुपये में यह बेचे गए। संगीत दो करोड़ और ओवरसीज़ राइट्स डेढ़ करोड़ में बेचे गए। इस तरह से रिलीज के पहले ही 15.50 करोड़ रुपये आ गए। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सुरक्षित रहने के लिए थिएटर्स से 29 करोड़ रुपये का कलेक्शन करना था, लेकिन फिल्म जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है उसे देख लगता है कि इसका लाइफ टाइम कलेक्शन लगभग बीस करोड़ रुपये का होगा। इस तरह से सिमरन को लगभग नौ से दस करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ेगा।

लखनऊ सेंट्रल
लखनऊ सेंट्रल 22 करोड़ रुपये में तैयार हुई। प्रचार और प्रिंट्स पर दस करोड़ खर्च हुए। इस तरह से फिल्म की कुल लागत हुई 32 करोड़ रुपये। फिल्म के सैटेलाइट राइट्स 14 करोड़ रुपये में बिके जो कि बेहतरीन कीमत है। संगीत दो करोड़ और ओवरसीज राइट्स एक करोड़ में बिके। इस तरह से रिलीज के पहले 17 करोड़ रुपये मिले। फिल्म को तीस करोड़ रुपये का कलेक्शन सुरक्षित रहने के लिए करना है, लेकिन लाइफ टाइम कलेक्शन 18 करोड़ के आसपास लग रहा है। इस तरह से फिल्म में लगभग 12 करोड़ रुपये का नुकसान होगा।


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :