बालों को करें स्ट्रेट, इन 2 घरेलू तरीकों से...


अगर आपके घुंघराले हैं और आपको स्ट्रेट यानि सीधे बाल बहुत पसंद है, तो अब इसके लिए आपको किसी स्ट्रेटनर या फिर सलून की जरुरत नहीं है। जी हां, अब बालों की स्ट्रेटनिंग या रिबॉडिंग के लिए आपको महंगे तरीके आजमाने की कोई जरुरत नहीं हैं। क्योंकि इन आसान घरेलू तरीकों से आप पा सकते हैं, खूबसूरत, सीधे बाल।
बालों को घर पर ही स्ट्रेट करने के बस आपको चाहिए कोकोनट मिल्क यानि नारियल का दूध और नींबू का रस। इन दो चीजों की मदद से आप आसानी से बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं।

कोकोनट मिल्क और लेमन जूस को किसी कटोरी में अच्छी तरह से मिक्स करके, कुछ घंटों के लिए फ्रीज में रख दीजिए। अब इन्हें अपने बालों पर मास्क की तरह लगाएं और कुछ देर बाद उन्हें 15 मिनट के लिए भाप दीजिए।

भाप देने के बाद आप बालों को किसी बेहतर शैंपू से धो लें और पाएं खूबसूरत स्ट्रेट बाल।
विधि 2 - बालों को प्राकृतिक रूप से स्ट्रेट करने का एक और तरीका है बेसन, मुलतानी मिट्टी और सिरका। इसके लिए लगभग 4 बड़े चम्मच बेसन और इतनी ही मात्रा में मुलतानी मिट्टी को ले लीजिए। अब इसमें आधा कम सिरका मिलाएं। तैयार किए गए इस पेस्ट को 10 से 15 मिनट बालों पर लगाएं और शैंपू से बालों को अच्छी तरह धो लें।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :