राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची

पुनः संशोधित मंगलवार, 13 फ़रवरी 2018 (22:13 IST)
पटना-खगडिया। के खगरिया जिले में आज सुबह डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली रेल पटरी के टूटने के संबंध में रेल प्रशासन को सतर्क किए जाने के बाद दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई।
प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने बताया, ‘आज प्रात: हम लोगों को इस संबंध में सूचना मिलने पर रेल कर्मियों ने रेल पटरी के मरम्मत का काम शुरू कर दिया।’ उन्होंने बताया कि उस मार्ग से गुजरने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को पहले ही रोक दिया गया।

राजेश ने बताया कि ठंड के मौसम में पटरी में दरार की आशंका बनी रहती है और गैंगमैन गश्त करते रहते हैं तथा गश्त के दौरान ही उसे देख लिया गया जिसकी सूचना नियंत्रण कक्ष को दी गई। इसके बाद समय रहते उक्त ट्रेन को क्षतिग्रस्त पटरी से गुजरने से पहले ही रोक दिया गया।

यह पूछे जाने पर कि क्या राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को ग्रामीणों द्वारा रोका गया, तो राजेश ने इससे इंकार करते हुए कहा कि उक्त ट्रेन के चालक को सूचना मिल गई थी और पहले ही रेल पटरी के टूटने का पता लग जाने से वहां लाल झंडा लगे होने के साथ रेलकर्मी मौजूद थे। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :