Widgets Magazine

कॉफी पीने के शौकीन है? अब जरा इसे चेहरे पर लगाकर देखिए कमाल


कॉफी पीना बहुत लोगों को पसंद होता है लेकिन क्या आपको पता है कि इसका फेस पैक बना कर चेहर पर भी लगाया भी जाता है? कॉफी का फेस पैक आपके सौन्दर्य के लिए बहुत लाभकारी होता है। यह बनाने में आसान तो है ही और अमूमन कॉफी हर किसी के घर में उपलब्ध हो जाती है। आइए, आपको कॉफी के तीन तरह के फेस पैक बनाना बताते हैं, इन्हें अपने चेहरे पर इस्तेमाल करके आप बेहतरीन फायदे पा सकते है-


हमें कॉफी और शहद बहुत पसंद हैं! और दोनों को मिलाने पर सोचिए हमें कितना लाजवाब पेस्ट मिलेगा। खूबसूरत, नरम त्वचा पाने के लिए प्रत्येक की 1-1 चम्मच मिलाएं और अपने चेहरे पर लगा लें। सूखने के बाद इसे धो लें।

इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है! यदि इस कॉम्बो के बारे में सोचकर आपके मुंह में पानी आ रहा है तो सोचिए ये आपके चेहरे के लिए क्या कर सकते हैं! कोको और कॉफी दोनों एंटीऑक्सीडेंट होते हैं और थोड़ा-सा शहद (एक और एंटीऑक्सीडेंट) का उपयोग करके यह पेस्ट लगाकर आप अपनी त्वचा को पोषण देने के साथ-साथ आप पूरे दिन की जमा गंदगी भी साफ कर सकेंगे...

3. सूखी त्वचा के लिए पैक :

कॉफी पाउडर के साथ जरा-से जैतून के तेल का मिश्रण करके आपको सूखी त्वचा के लिए एक उपयोगी उपाय मिल जाएगा। बस इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें। पैक को सूखने न दें, गीला रहे तब ही इसे धो लें।


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :