ऑटो एक्सपो 2018 : बोल्ड डिजाइन में होंडा अमेज का नया अवतार

Author संदीपसिंह सिसोदिया| Last Updated: बुधवार, 7 फ़रवरी 2018 (13:19 IST)
ग्रेटर नोएडा। इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने ऑटो एक्सपो में एडवांस्ड अकॉर्ड हाइब्रिड, बेस्ट सेलर होंडा सिटी, होंडा डब्लूआर-वी, होंडा बीआर-वी, होंडा जैज और होंडा ब्रियो सहित अपने मौजूदा मॉडलों को प्रदर्शित किया। पर्यावरण अनुकूल तकनीकों और आगामी मॉडलों को दर्शाने वाली, प्रदर्शन की आकर्षक श्रृंखला के माध्यम से होंडा ने अपने बूथ की थीम 'फ्यूचर फॉरवर्ड' को भी ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया। इस मौके पर होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड के प्रेसीडेंट और प्रतिनिधि निदेशक ताकाहिरो हाचिगो मौजूद थे।

शानदार लुक के साथ बेहतरीन फीचर्स :
होंडा
नेक्स्ट जनरेशन को लांच किया। यह भारत में 2018-19 में लांच होगी। सेकंड जनरेशन होंडा अमेज में इसकी बेजोड़ बोल्ड एक्सटीरियर स्टाइल, काफी जगह वाले प्रीमियम इंटीरियर, जबरदस्त ड्राइविंग परफॉर्मेंस और नवीनतम सुरक्षा तकनीकों के साथ वन क्लास अबव प्रीमियम सेडान के सभी फीचर्स हैं।
होंडा अमेज में आए ये बेहतरीन फीचर्स
:
2013 में भारत में अपनी पहली लांचिंग के बाद से होंडा अमेज ने लगातार लोकप्रियता अर्जित की और दूसरी पीढ़ी के मॉडल के लिए एक मजबूत आधार तैयार किया, जिसने में अपनी पहली झलक दिखाई है।

ऑल न्यू सेकंड जनरेशन अमेज एक ऑल-न्यू प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है। सेकंड जनरेशन अमेज एक पूर्णतः नई बोल्ड डिजाइन, एक परिष्कृत और लंबे-चौड़े इंटीरियर, एक अधिक कार्यकुशल पावरट्रेन, राइड परफॉर्मेंस और स्थिरता पर गहरे फोकस के साथ शानदार ड्राइविंग डायनॉमिक्स इस कार में है। इसके अलावा नवीनतम सुरक्षा तकनीकों तथा सुविधा फीचर्स भी नई अमेज में है।

ऑल-न्यू अमेज की फ्रंट ग्रिल डिजाइन होंडा की खास पहचान रही है। 4एम का एक कॉम्पैक्ट साइज विशाल बोनट और अच्छी तरह से स्पष्ट ट्रंक वाली एरोडायनैमिक स्लीक सेडान आकृति को असाधारण रूप में साकार करता है। इसके साथ ही डायनैमिक और ताकतवर निचला हिस्सा मॉडल को पूरी तरह से एक नया अद्‌भुत लुक देता है।

भारत में लोगों की ड्राइविंग से जुड़ी जरूरतों और लाइफ स्टाइल को लेकर व्यापक बाजार सर्वेक्षण के बाद ऑल-न्यू अमेज को बैंकाक, थाईलैंड स्थित होंडा आरएंडडी एशिया पैसिफिक कंपनी लि. में विकसित किया गया है। होंडा के लिए वैश्विक स्तर पर एक महत्वपूर्ण रणनीतिक बाजार होने के नाते भारत को ऑल न्यू अमेज की लांचिंक का नेतृत्व करने के लिए खासतौर पर चुना गया है और इसे वित्तीय वर्ष 18-19 में बाजार में पेश किया जाएगा।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :